छत्तीसगढ़: देवी पर पोस्ट, गिरफ्तार

Wednesday, October 5, 2016

A A

फेसबुक पर टिप्पणी

बिलासपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के मुंगेली में मंगलवार रात हजारों लोगों ने देवी पर आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद थाने का घेराव किया. मुंगेली में मंगलवार रात 9 बजे हजारों लोगों का हुजूम थाने पहुंच गया. उत्तेजित लोगों की मांग थी कि पुलिस दुर्गा देवी पर फेसबुक में आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले विकास खाण्डेकर के खिलाफ एफआईआर दर्ज करें.

हजारों लोगों की भीड़ तथा नारेबाजी के बाद पुलिस ने विकास खाण्डेकर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर लिया है. पुलिस ने शाम को ही विकास खाण्डेकर को हिरासत में ले लिया था. उसके खिलाफ धार्मिक भावनायें भड़काने की धारा 295 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

गौरतलब है कि मुंगेली के विकास खाण्डेकर ने चार दिनों पूर्व अपने फेसबुक के वॉल पर देवी दुर्गा के बारें में आपत्तिजनक की थी. बाद में उसने उसे डिलीट करके माफी भी मांग ली थी. परन्तु इससे भी लोगों का गुस्सा शांत नहीं हुआ.

नगर के विभिन्न संगठनों तथा युवकों का गुस्सा इतना बढ़ गया कि मंगलवार रात को थाने में हंगामा हो गया. पुलिस ने रात 11 बजे विकास के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया उशके बाद मामला शांत हुआ. विकास के यहां से पुलिस ने एक लाइसेंसी बंदूक भी जब्त की है.

आक्रोशित भीड़ को शांत करने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ममता ठाकुर, एसडीओपी ओम चंदेल, एसडीएम सुमीत अग्रवाल ने थाने पहुंचकर उन्हें शांत कराया.

Tags: , , , ,