छत्तीसगढ़: बेबस मां का बच्चों सहित जहरपान

Saturday, July 25, 2015

A A

आत्महत्या

रायपुर | समाचार डेस्क: छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले में एक मां ने खुद जहरपान कर अपने दो छोटे बच्चियों को भी जहर पिला दिया. जिससे दोनों बच्चियों की मौत हो गई है तथा मां अस्पताल में भर्ती है. ससुराल छोड़कर मां कुछ दिनों पहले ही अपने मायके में आकर रहने लगी थी. इस आत्महत्या के कारण का अब तक खुलासा नहीं हो पाया है. मां की आत्महत्या की कोशिश सफल भी होगी कि नहीं यह भी अभी भविष्य के गर्भ में है परन्तु दो अबोध बच्चियां इस कोशिश में अपनी जान गंवा बैठी है. आखिरकार ऐसी कौन सी परिस्थिति थी जिसके कारण एक मां को अपने ममत्तव की हत्या करी पड़ी? उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ में एक महिला ने पहले अपनी दो मासूम बच्चियों को जहर दिया और खुद भी जहर खा लिया. परिजनों ने तीनों को जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां डाक्टरों ने दोनों बच्चियों को मृत घोषित कर दिया और महिला को प्राथमिक उपचार के बाद रायपुर रेफर कर दिया.

महासमुंद जिले के तुमगांव थाना अंतर्गत ग्राम भोरिंग निवासी 28 वर्षीय अनामिका मन्नाडे पति सूरज मन्नाडे ने शनिवार सुबह करीब 8 बजे अपनी दो बेटियों को कीटनाशक पिला दिया और खुद भी पी लिया. उसकी एक बेटी चार माह की श्रुति और दूसरी तीन साल की मानसी मन्नाडे थी.

बताया जाता है कि ग्रामीणों ने जब बच्चियों के मुंह से झाग निकलते देखा तो इसकी सूचना उनके परिजनों को दी. बच्चियां श्रुति व मानसी तथा मां अनामिका को करीब सुबह 10 बजे जिला अस्पताल लाया गया. जहर का असर होते ही श्रुति और मानसी ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया, जिसकी पुष्टि जिला अस्पताल के डॉक्टरों ने की. वहीं अनामिका की हालत गंभीर देखते हुए उसे प्राथमिक उपचार के बाद रायपुर रेफर कर दिया.

सिविल सर्जन डॉ. परदल एवं अरविंद गुप्ता ने बताया कि जिला अस्पताल पहुंचने से पहले ही दोनों बच्चियों की मौत हो चुकी थी. वहीं महिला का प्राथमिक उपचार कर उसे रायपुर रेफर कर दिया गया. परिजनों ने बताया कि घटनास्थल पर कीटनाशक की शीशी मिली है.

पुलिस का कहना है कि अनामिका ने किन कारणों से यह कदम उठाया, इसका पता अभी नहीं चल पाया है. महिला का पति सूरज मन्नाडे धमतरी में पुलिस विभाग में आरक्षक है.

जानकारी मिली है कि महिला का ससुराल और मायका दोनों भोरिंग ही है. अनामिका पिछले कुछ दिनों से ससुराल छोड़कर मायके में ही रह रही थी. घटना के वक्त घर में दोनों बच्चियों और मां के अलावा कोई नहीं था.

Tags: , ,