छत्तीसगढ़ में गैंगरेप

Friday, June 6, 2014

A A

गैंगरेप

संवाददाता | अंबिकापुर: छत्तीसगढ़ में बलात्कार की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं. हर दिन राज्य के अलग-अलग इलाकों से इस तरह की घटनाएं सामने आ रही हैं. एक तरफ जहां जशपुर के कुसमी इलाके में एक युवती के साथ सामूहिक बलात्कार की घटना सामने आई है, वहीं जशपुर में कोरबा की 10वी कक्षा की एक छात्रा के साथ गैंगरेप हुआ है. दूसरी ओऱ अंबिकापुर के दरिमा इलाके में बेटी का इलाज कराने गई मां के साथ झोलाछाप डॉक्टर ने बलात्कार की घटना को अंजाम दिया. एक दिन पहले ही बालोद इलाके में 3 साल की एक बच्ची के साथ बलात्कार का मामला सुर्खियों में था.

जशपुर से मिली खबर के अनुसार गुमला झारखंड से कोरबा लौट रही एक छात्रा बस के इंतजार में जशपुर बस स्टैंड पर खड़ी थी. शौचालय जाने के लिये वह अपने परिजनों से अलग हुई तो वह रास्ता भटक गई. उसी समय छात्रा को बाइक सवार दो युवकों ने बस स्टैंड पहुंचाने का झांसा दिया और उसे बाइक में बैठा कर रानीदाह ले गये. रानीदाह शहर से 17 किलोमीटर दूर धार्मिक स्थल है. दोनों आरोपियों ने इस दौरान अपने एक और साथी को बुला लिया था. इसके बाद तीनों आरोपियों ने छात्रा के साथ बलात्कार की घटना को अंजाम दिया.

इसके बाद तीसरा युवक छात्रा को लेकर अपने घर आ गया, जहां उसने रात भर छात्रा के साथ दुष्कर्म किया और 5 जून की सुबह उसे घर से भगा दिया. सुबह पुलिस की पेट्रोलिंग पार्टी ने छात्रा को देखा और मामला सामने आया.

इसी तरह जशपुर ज़िले के ही कुसमी में एक होटल में काम करने वाली 21 साल की लड़की के घर तीन अपराधी पहुंचे और उन्होंने घर का दरवाज़ा तोड़ कर लड़की को अगवा कर लिया और दर्रीपारा के थींग बांध के पास ले जा कर तीनों अपराधियों ने बलात्कार किया. लड़की जब बेहोश हो गई तो तीनों आरोपी उसे वहीं छोड़ कर भाग गये. होश आने के बाद लड़की घर पहुंची और उसने घरवालों को पूरे मामले की जानकारी दी.

अंबिकापुर के दरिमा थाना के तिहपटरा में एक महिला अपनी 6 साल की बच्ची को लेकर एक झोला छाप डाक्टर के पास पहुंची. बच्ची को बुखार था लेकिन झोला छाप डाक्टर वण सिंह पर आरोप है कि उसने लड़की की मां को बच्ची पर किसी भूत का साया होने की बात कही और बच्ची को सुला देने के लिये कहा. इसके बाद उसने महिला के साथ बलात्कार किया. महिला रोते हुये अपनी बच्ची को लेकर घर पहुंची और उसके बाद परिजनों के साथ थाना पहुंच कर उसने बलात्कार की रिपोर्ट दर्ज कराई.

Tags: , , , , , , , , , ,