गर्ल्स होस्टल में सिलेंडर फटा, 3 झुलसीं

Friday, October 30, 2015

A A

गैस सिलेंडर फटा

रायपुर | समाचार डेस्क: छत्तीसगढ़ के रायपुर में गैस सिलेंडर फटने से तीन छात्रायें झुलस गई हैं. जिला प्रशासन ने जांच के आदेश दे दिये हैं. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर की कालीबाड़ी स्थित आदिवासी पोस्ट मैट्रिक गर्ल्स होस्टल के किचन रूम में शुक्रवार की सुबह खाना पकाते समय अचानक गैस सिलेंडर के फटने से हड़कंप मच गया. हादसे में किचन में खाना बना रही तीन युवतियां बुरी तरह से झुलस गईं. घटना की सूचना पर पुलिस और फायर बिग्रेड का अमला मौके पर पहुंचा. कड़ी मशक्कत के बाद दमकल कर्मियों ने किसी तरह आग लगे सिलेंडर को बाहर निकालकर फेंका. पुलिस ने हादसे में झुलसी तीनों युवतियों को अंबेडकर अस्पताल में भर्ती कराया.

कोतवाली टीआई योगिता खापरडे ने बताया कि कालीबाड़ी चौक स्थित दानी गर्ल्स स्कूल से लगे आदिवासी पोस्ट मैट्रिक गर्ल्स होस्टल के किचन में शुक्रवार सुबह 10 बजे तीन युवतियां खाना बना रही थीं. इस दौरान गैस रिसने से सिलेंडर में आग लग गई और वह विस्फोट के साथ फट गया. इस हादसे में तीनों इसकी चपेट में आकर झुलस गईं.

आग लगने की वजह अभी साफ नहीं हो पाया है. इस हादसे में 30 से 40 फीसदी झुलसी कुमारी बाई, तारा बाई और सुखबाई को गंभीर हालत में अंबेडकर अस्पताल में भर्ती कराया गया. इनमें से एक की हालत नाजुक बताई जा रही है. पुलिस के आला अधिकारियों की टीम हादसे की जांच में जुट गई है.

पुलिस की प्रारंभिक जांच में यह बात सामने आई है कि होस्टल में रहने वाली ढाई सौ छात्राओं का खाना घरेलू गैस सिलेंडर से बनाया जा रहा था. जलते चूल्हे के पास सिलेंडर का नॉब खोलने से अचानक आग लगी और सिलेंडर विस्फोट के साथ फट गया.

गर्ल्स होस्टल में गैस सिलेंडर फटने की घटना की सूचना से पुलिस अधिकारियों के साथ प्रशासनिक अधिकारी भी सकते में आ गए.

घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर हालात जानने कलेक्टर ठाकुर राम सिंह प्रशासनिक अधिकारियों के साथ गर्ल्स होस्टल पहुंचे. उन्होंने हॉस्टल प्रबंधन से चर्चा कर घटना की जानकारी ली और अफसरों को घटना के जांच के निर्देश दिए. पुलिस हादसे की वजह तलाश रही है. दो 40 फीसदी और एक 30 फीसदी झुलसी है.

Tags: , , , ,