ठगी में गिरफ्तार स्थानीय BJP नेता

Friday, September 30, 2016

A A

कैदी

अंबिकापुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के सरगुजा में एक स्तानीय भाजपा नेता को ठगी के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है. भाजपा के विश्रामपुर मंडल के उपाध्यक्ष विनय सिंह राजपूत पर आरोप है कि उन्होंने प्रदीप गर्ग नाम के वकील से 61 हजार रुपये ठग लिये हैं.

मिली जानकारी के अनुसार भाजपा नेता ने दूसरे की 14 डिसमिल जमीन को प्लाटिंग करके वकील प्रदीप गर्ग से 8 लाख 11 हजार रुपयों में सौदा कर लिया. आरोपी भाजपा नेता ने एडवांस के तौर पर 61 हजार रुपये चेक के माध्यम से ले लिया. शेष राशि का भुगतान रजिस्ट्री के समय तय हुआ था.

इसके बाद से आरोपी जमीन की रजिस्ट्री करने में आनाकानी करने लगा. इस बीच वकील प्रदीप गर्ग ने जमीन के बारें में जानकारी ली तो पता चला कला कि वह जमीन पहले ही किसी संदीप नाम के व्यक्ति को बेची जा चुकी है. जब प्रदीप गर्ग ने आरोपी से अपने पैसे वापस मांगे तो उसने उसे धमकाया तथा जान से मारने की धमकी दी.

पुलिस द्वारा स्थानीय भाजपा नेता के खिलाफ शिकायत दर्ज करने में हीलहवाला किये जाने पर पीड़ित प्रदीप गर्ग ने मुख्य न्यायायिक मजिस्ट्रेट सूरजपुर की अदालत में परिवाद दायर किया. अदालत ने थाना प्रभारी को आरोपी के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध करके कार्यवाही करने का आदेश दिया.

अदालत के हस्क्षेप के बाद विगत 1 जून 2016 को आरोपी के विरुद्ध धारा 420 व 506 के तहत अपराध तो दर्ज कर लिया गया पऱन्तु उसकी गिरफ्तारी नहीं की गई. पुलिस ने आरोपी को फरार बताया.

मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने गुरुवार को आरोपी को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया गया. जहां से उसे पुलिस कस्टडी में सूरजपुर जेल भेज दिया गया.

Tags: , , ,