छत्तीसगढ़ में बेलगाम हुए शराब माफिया

Tuesday, May 7, 2013

A A

शराब ठेका

बेमेतरा | विशेष संवाददाता:छत्तीसगढ़ में शराब माफियाओं के मंसूबे दिन पर दिन बढ़ते जा रहे हैं. हालात ऐसे हो गए हैं कि शराब माफियाओं के गुंडे जब-तब पुलिसकर्मियों पर ही जानलेवा हमले कर रहे हैं. ताज़ा मामला बेमेतरा जिले के झालम गॉव का है जहॉ अवैध शराब को पकड़ने गये पुलिस के उप निरीक्षक एवं आरक्षक पर जानलेवा हमला किया गया.

इन पुलिसकर्मियों पर यह हमला शराब माफियाओं के चार पुरुषो तथा दो महिलाओं ने किया. हमले में दोनो पुलिस अधिकारी गंभीर रूप से घायल हो गये और उन्हें स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा. हालांकि बाद में पुलिस द्वारा इन हमलावारो में से पॉच को गिरफ्तार कर लिया गया जबकि एक भागने में कामयाब रहा.

दरअसल बेमेतरा इलाके के कई होटल व ढाबों में खुलेआम अवैध शराब और अन्य मादक पर्दाथों की बिक्री बेधड़क की जा रही है. इस अवैध बिक्री की शिकायत ग्रामीणों ने पुलिस से की थी जिसके बाद पुलिस ने एक टीम इस पर अंकुश लगाने को भेजी थी.

वैसे यह पहला मौका नहीं है जब शराब माफियाओं के गुंडे ने सरकारी अमले पर हमला किया हो. अभी कुछ दिन पहले भी शराब कोचियों के गुंडों ने आबकारी विभाग के अधिकारियों की जम कर पिटाई की थी. वैसे इसके पीछे भी पुलिस प्रशासन की नाकामी और उदासीनता ही काफी हद तक जिम्मेवार है जो गाहे-बगाहे ऐसी अवैध ब्रिकी को अनदेखा करती रहती है.

Tags: , ,