रायपुर

जोगी कांग्रेस कार्यकर्ता पर लाठी चार्ज

रायपुर | संवाददाता: राजधानी रायपुर में विधानसभा घेरने जा रही जोगी कांग्रेस के कार्यर्ताओं पर पुलिस ने जमकर लाठियां भांजी. छत्तीसगढ़ की रमन सरकार के वादा खिलाफी के मसले पर बुधवार को छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के विधानसभा के घेराव ने हिंसक रुप अख्तियार कर लिया तथा कार्यकर्ताओं ने पत्थर फेंकना शुरू कर दिया. जिसके कारण पुलिस ने उन पर लाठी चार्ज किया.

विधानसभा घेराव करने जोगी कांग्रेस के करीब पांच से सात हजार कार्यकर्ता पहुंचे थे जिसकी पुलिस तथा प्रशासन को भी उम्मीद नहीं थी. सभास्थल की निगरानी करने पुलिस ने कैमरे से लैस ड्रोन का भी इस्तेमाल किया. सभास्थल की वीडियो रिकॉर्डिंग और कई फुटेज ड्रोन कैमरे से लिए गये, जिसमें लोधीपारा चौक से मंडी गेट तक जोगी समर्थक ही दिखाई दे रहे थे.

आशंका थी कि जोगी समर्थक लोधीपारा चौक पर लगाये गये बैरिकेड को लांघने के लिये पुलिस बल से भिड़ने की कोशिश कर सकते हैं, लिहाजा फोर्स को अलर्ट करके रखा गया था. बलवारोधी ड्रेस में 20 से अधिक जवानों को बैरिकेड के पास तैनात कर रखा गया था, ताकि अप्रिय स्थिति उत्पन्ना होने पर कार्यकर्ताओं को खदेड़ा जा सके और हुआ भी यही. जोश व उत्साह में भरे कार्यकर्ताओं ने बैरिकेड लांघने की कोशिश की, पुलिस ने रोका तो झूमाझपटी करने लगे.

दरअसल, रायपुर के मंडी गेट से लोधीपारा चौक की तरफ बढ़ रहे जोगी कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने जब बैरिकेड को तोड़कर विधानसभा की तरफ जाने का प्रयास किया तब पुलिस ने उन पर लाटी चार्ज किया. जिससे कई कार्यकर्ता घायल हो गये.

मिली जानकारी के अनुसार लाठीचार्ज में जोगी कांग्रेस के नेता विनोद तिवारी, डीपी धृतलहरे समेत डेढ़ दर्जन कार्यकर्ताओं को चोट लगी है. इनमें से दो के हाथ टूट गये जबकि एक का कंधा फ्रैक्चर हुआ है. घायलों में जगजीत सिंह, वरुण चटर्जी, सूरज अहिरवार शामिल हैं.

पथराव में बिलासपुर के डीएसपी प्रदीप गुप्ता, सीएसपी संजय ध्रुव, टीआई प्रमिला मंडावी, आरक्षक मनोज साहू, प्रताप सिंह ध्रुव, रामपाल सिंह पैकरा, चंद्रमोहन एरमा, अब्दुल जावेद समेत 16 पुलिसकर्मी घायल हुये हैं.

करीब दो घंटे तक चले धरना प्रदर्शन के बाद पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी खुद अपनी गाड़ी से बैरिकेड की तरफ जाने लगे. उन्होंने वहां बातचीत के बाद अपनी गिरफ्तारी दी. अजीत जोगी की गिरफ्तारी के बाद पार्टी के कार्यकर्ताओं ने भी गिरफ्तारियां दी.

error: Content is protected !!