छत्तीसगढ़: सबसे बड़ा जुआ पकड़ाया

Monday, July 11, 2016

A A

जुआ-रायपुर

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के रायपुर में राज्य का सबसे बड़ा रविवार को जुआ पकड़ाया है. रायपुर के एक बिल्डर देव कुमार मेघानी के घर में खेले जा रहे इस जुआ में 36 लाख 50 हजार रुपया जब्त किया गया. पुलिस ने सात लोगों को गिरफ्तार किया है.

जिस समय पुलिस ने जुआ पकड़ा उस समय 2-2 लाख के दांव चल रहे थे. रायपुर के एडिशन पुलिस अधीक्षक का दावा है कि छत्तीसगढ़ में इससे पहले इतना बड़ा जुआ कभी नहीं पकड़ाया है.

रायपुर पुलिस ने मौके से मोबाइल फोन तथा ताश की गड्डी भी बरामद की है. पकड़े जाने पर पहले जुआरियों ने पुलिस को अपने रसूख दिखाने की कोशिश भी की.

पुलिस ने जुआ खेल रहे 51 वर्षीय सुनील कुमार, 32 वर्षीय विकास रोहरा, 49 वर्षीय देवकुमार मेघानी, 59 वर्षीय नारायण खटवानी, 38 वर्षीय रामनाथ तथा 40 वर्षीय सिद्धार्थ कलयानी को गिरफ्तार किया है.

छत्तीसगढ़ के इस सबसे बड़े जुआ को पकड़ने के लिये देवेन्द्र नगर पुलिस ने पहले घेराबंदी की थी.

छत्तीसगढ़ में जुआ-
छत्तीसगढ़ में सरकारी आकड़ों के अनुसार साल 2014 में 9324 जुआ पकड़ा जिसमें 9407 लोगों को गिरफ्तार किया गया था. नेशनल क्राइम रिसर्च ब्यूरो के अनुसार छत्तीसगढ़ में जुआ पकड़ाये जाने की दर 36.8 फीसदी है.

छत्तीसगढ़ के दुर्ग-भिलाई में साल 2014 में 861 जुआ पकड़ाया जिसमें इतने ही लोग गिरफ्तार किये गये थे. राजधानी रायपुर में इसी साल 355 जुआ पकड़ में आया तथा इतने ही लोग गिरफ्तार किये गये.

छत्तीसगढ़ में साल 2014 में जुआ खेलते हुये 17 किशोर भी पकड़ में आये थे.

Tags: , , , , , ,