छत्तीसगढ़ में करंट से तीन की मौत

Saturday, January 3, 2015

A A

करेंट से मौत

रतनपुर | उस्मान कुरैशी: बंदर वन्यजीवों और मवेशियों से टमाटर की फसल को बचाने बाड़ी में लगाए गए बिजली प्रवाहित जी आई तार की चपेट में आने से किसान परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई है. कोटा पुलिस मर्ग कायम कर मामले की विवेचना में जुटी है.

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर के कोटा थाना क्षेत्र के लारीपारा खरगहना गांव में 50 वर्शीय शिवराम साहू का परिवार रहता था गांव के ही गउबंद खार में उसकी बाड़ी है जहां उसने टमाटर उगाई है. फसलों को बंदर, वन्यजीवों और मवेशियों से बचाने उसने बाड़ी में बिजली खंबे से डारेक्ट बिजली कनेशन खींचकर बाड़ी में जीआई तार के जरिए करंट प्रवाहित कर दिया था.

विवेचना अधिकारी सहायक उप निरीक्षक रविशंकर पांडेय के मुताबिक गुरूवार की दोपहर करीब बारह बजे शिवराम अपने दो बेटों 21 वर्षीय चंद्रप्रकाश और 16 वर्शीय कैलाश के साथ बाड़ी के लिए घर से निकला था. बाड़ी में टमाटर ताड़ने के दौरान शिवराम और उसके दोनों बेटे जीआई तार में प्रवाहित करंट की चपेट में आ गए. जिससे तीनों की घटना स्थल पर ही मौत हो गई.

घटना की सूचना कोटा थाने में लारीपारा निवासी सुंदर साहु ने कोटा थाना में दी . कोटा पुलिस शुक्रवार की सुबह मौके पर पहंुची और मर्ग कायम कर शवों का पोस्टमार्टम कराया. पुलिस फिलहाल मामले की विवेचना में जुटी है.

Tags: , , , ,