शिक्षक का ‘दिव्यज्ञान’ डी फॉर दारू..

Sunday, July 12, 2015

A A

शराबी शिक्षक

अंबिकापुर | समाचार डेस्क: छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले में एक शिक्षक छात्रों को डी फॉर दारू, पी फॉर पियो पढ़ाता पकड़ा गया है. छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले में एक प्रायमरी सरकारी स्कूल में एक पत्रकार ने शिवबरन नाम के शराबी शिक्षक को बच्चों को यही ‘दिव्यज्ञान’ देते हुये कैमरे में कैद कर लिया है.

कैमरे के सामने शिक्षक शिवबरन ने स्वीकारा है कि इससे पहले भी उसने शराब पीकर कई बार बच्चों को पढ़ाया है. जाहिर है कि शराबी शिक्षक काफी समय से सरकारी स्कूल के बच्चों को ‘दिव्यज्ञान’ देता आ रहा है.

स्थानीय पत्रकार द्वारा पूछने पर शिवबरन ने ढीठ अंदाज में कहा, “मैं बच्चों को सिलेबस के हिसाब से भी पढ़ाता हूं.” बाद में उसने नशे में होने को लेकर माफी मांगी. उसने कहा, मैं काफी पहले शराब पीना छोड़ चुका हूं. मैं अपनी गलती कबूल करता हूं. मैं अब कभी नशे में स्कूल आकर बच्चों को नहीं पढ़ाऊंगा.

जानकारी मिलने पर छत्तीसगढ़ के कोरिया जिला के कलेक्टर ने कार्यवाही का आश्वासन दिया है. उन्होंने कहा, “किसी सरकारी कर्मचारी का शराब पीकर काम पर जाना आदर्श व्यवहार के खिलाफ है, खासकर किसी शिक्षक के लिए. अगर उक्त टीचर ने ऐसा किया है, तो हम मामले की जांच करेंगे और उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेंगे.”

Tags: , , ,