कोरबा: प्लांट हादसे के बाद लाठीचार्ज

Thursday, October 29, 2015

A A

लाठीचार्ज

कोरबा | अब्दुल असलम: छत्तीसगढ़ के कोरबा में प्लांट हादसे के बाद वहीं गये ग्रामीणों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया है. इससे ग्रामीणों में आक्रोश व्यापत है. प्रशासन ने घटनास्थल पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया है. उल्लेखनीय है कि गुरुवार को कोरबा के पाली थाना क्षेत्र के ग्राम बांधाखार स्थित मारुती क्लीन कोल एंड पावर प्लांट में हादसे से एक मजदूर की मौके पर ही मौत हो गई थी.

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार करीब एक दर्जन मजदूर घायल हो गये हैं जिनमें से चार की हालत गंभीर बताई जा रही है. घटना के तुरंत बाद घायलों को अस्पताल में प्राथमिक उपचार के लिए भर्ती कराया गया. जिसमे सूरज नामक मजदूर की हालत गंभीर है वही राम निवास और जय प्रकाश की हालत खतरे से बाहर है.

6 घायलों को बिलासपुर अपोलो रेफर किया गया है. घटना की जानकारी लगते ही पाली पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को उपचार के लिये अस्पताल भेजा. इस मामले में मारुति पावर प्लांट प्रबंधन कुछ भी कहने से बच रहा है. सुरक्षा के उपायो की बड़ी लापरवाही उजागर हुई है.

वहीं, छत्तीसगढ़ बचाओं आन्दोलन ने मामले की निष्पक्ष जांच करने तथा कंपनी प्रबंधन के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की है.

Tags: , , , , ,