एनटीपीसी संयंत्र में ब्लास्ट 2 घायल

Sunday, October 11, 2015

A A

घायल मजदूर

कोरबा | अब्दुल असलम: छत्तीसगढ़ के कोरबा के एनटीपीसी संयंत्र में एक विस्फोटक पदार्थ के फटने से एक ठेका श्रमिक को अपने हांथ की तीन ऊंगलियां गवानी पड़ी. वहीं एक अन्य मजदूर घायल हो गया.

एनटीपीसी संयंत्र के कोल हैंडलिंग प्लांट में नागपुर की प्रिया टच नाम की कंपनी कोयले से लोहा छांटने का काम करती है. रविवार को भी कंपनी के ठेका श्रमिक लोहा छांटकर ले जा रहे थे. इसी दौरान झारखंड निवासी सुखराम नाम के श्रमिक के ट्रॉली में जोरदार विस्फोट हुआ. जिससे वो बूरी तरह जख्मी हो गया.

अनुमान लगाया जा रहा है कि कोयले के साथ डेटोनेटर आ गया होगा और लोहे के संपर्क में आते ही वो ब्लास्ट हो गया. इस हादसे में सुखराम के अलावा उसके साथ काम कर रहा एक और श्रमिक भोलासिंह मरकाम घायल हो गया.

घटना की जानकारी मिलते ही कटघोरा एसडीएम विरेन्द्र बहादुर पंचभाई भी मौके पर पहुंच गए और घायलों का बयान दर्ज किया. हालाकि सामान्य प्रशासन के आदेश का हवाला देते उन्होने मीडि़या से बात करने में असमर्थता जाहिर कर दी.

इस मामले में एनटीपीसी प्रबंधन ने एसईसीएल के अधिकारियों को सूचना दे दी है लेकिन मामले में न तो एसईसीएल न ही एनटीपीसी की ओर से कोई अधिकारी बोलने को तैयार है.

Tags: , , , , ,