कट्टे की नोक पर छात्रों से लूट

Thursday, July 30, 2015

A A

चोरी

कोरबा | अब्दुल असलम: छत्तीसगढ़ के कोरबा के आईटी कॉलेज के दो छात्रों को जंगल में जाकर सेल्फी उतारना महंगा पड़ गया. सेल्फी लेकर लौटते समय जंगल के रास्ते पर तीन अज्ञात युवकों ने उन पर कट्टा अड़ा कर बाईक, पर्स, हेलमेट की लूट कर ली. आरोपियों ने उनके कपड़े उतरवाकर उन्हें भी लूट लिया. किसी तरह छात्र रजगामार चौकी पहुंचे और लूट की सूचना पुलिस को दी.

सूचना के बाद पुलिस हरकत में आई. सीमावर्ती क्षेत्रों में आरोपियों की धर पकड़ के लिए प्रयास शुरू कर दिया गया है. दरअसल कुसमुंडा निवासी विशाल पटेल और मूलत: अंबिकापुर निवासी सुधीर टोप्पो आईटी कॉलेज झगरहा में सिविल ब्रांच में तृतीय वर्ष के छात्र हैं. बुधवार को कॉलेज में छात्र नेताओं द्वारा गेट बंद कर आंदोलन किया जा रहा था. जिसके कारण दिलीप और सुधीर झगरहा से आगे कोरकोमा जंगल में सेल्फी उतारने अपने बाइक पर पहुंचे.

दोनों ने जंगल में अपनी-अपनी सेल्फी उतारी. जिसके बाद वे बाईक पर सवार होकर वापस कॉलेज लौट रहे थे. जहां कोरकोमा मार्ग पर तीन अज्ञात पैदल चल रहे युवकों ने उनका रास्ता रूकवाया और छात्रों से पीने के लिए पानी मांगा. इसी बीच एक छात्र बैग से पानी निकालने लगा. मौका पाकर तीनों आरोपियों ने एक अन्य छात्र पर कट्टा अड़ा दिया. कट्टे की आड़ में आरोपियों ने उनसे बाइक, पर्स, मोबाईल, हेलमेट की लूट कर ली. मार्ग पर लुटेरों के सक्रिय हो जाने से पुलिस की नींद उड़ गई है. वहीं इस मार्ग से गुजरने वाले भी दहशत में हैं.

Tags: , , ,