सिटी बस की ठोकर से मौत

Sunday, January 17, 2016

A A

सिटी बस

कोरबा | अब्दुल असलम: छत्तीसगढ़ के कोरबा में रविवार सुबह एक साइकिल सवार को सिटी बस ने अपनी चपेट में ले लिया. दुर्घटना में साइकिल सवार की मौत हो गई. दुर्घटना को अंजाम देने के बाद चालक वाहन सहित मौके से फरार हो गया. जिले में सड़क हादसों पर अंकुश लगता नजर नहीं आ रहा है. सड़क सुरक्षा सप्ताह के दौरान जहां हादसों में लोगों की जान जाती रही. वहीं सुरक्षा सप्ताह के बाद भी हादसों में मौत का सिलसिला जारी है.

जानकारी के अनुसार मूलत: सीपत अंतर्गत ग्राम निरतु हाल मुकाम दीपका बस्ती निवासी भागबली पटेल 32 वर्ष जीटीपी कंपनी में मुंशी के रूप में कार्यरत था. रविवार सुबह लगभग 7.30 बजे वह दीपका बस्ती अपने घर से ड्यूटी पर जाने के लिए साइकिल से निकला था. सुबह लगभग 7.50 बजे दीपका थाना चौक के पास पहुंचा था. इस दौरान बूंदाबांदी भी हो रही थी. चौक के पास एक सिटी बस ने भागबली को अपनी चपेट में ले लिया. हादसे में भागबली की मौका स्थल पर ही मौत हो गई.

दुर्घटना के समय चौक लगभग विरान था. जिसका फायदा उठाकर सिटी बस चालक वाहन सहित मौके से भाग निकला. दुर्घटना की सूचना मिलते ही दीपका पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने मामले में धारा 174 के तहत मर्ग कायम कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. वहीं आरोपी बस चालक के खिलाफ धारा 304 अ के तहत अपराध कायम कर उसकी पतासाजी शुरू कर दी है.

उल्लेखनीय है कि साल की शुरूआत सड़क हादसे से मौत के साथ हुई थी. जो सिलसिला जनवरी माह के 17वें दिन तक जारी है. माह के 17 दिनों में अलग-अलग सड़क हादसों में 17 लोगों की जान जा चुकी है. प्रतिदिन किसी न किसी की हादसे में जान जा रही है. जो एक गंभीर विषय है.

Tags: , , , , ,