छत्तीसगढ़: कोरबा के हॉटल में ब्लॉस्ट

Tuesday, October 11, 2016

A A

blast in hotel

कोरबा | अब्दुल असलम: छत्तीसगढ़ के कोरबा के रामपुर चौकी क्षेत्र के निहारिका में संचालित एक हॉटल में सिलेंडर ब्लास्ट हो गया. जिससे हॉटल में काम कर रहे दो कर्मचारी गंभीर रूप से घायल हो गये. घने रहवासी क्षेत्र में संचालित इस हॉटल में ब्लॉस्ट से आसपास के लोग में हड़कंप मंच गया, दोनों ही गंभीर रूप से घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां से बिलासपुर के सिम्स रिफर किया गया है.

रामपुर चौकी क्षेत्र के सुभाष चौक के हॉटल ताज डिलिसयस का संचालन पिछले डेढ़ साल से किया जा रहा है. हॉटल ऊपर के मंजिल में संचालित है. उसके ऊपर में हॉटल मालिक ने एक किचन का निर्माण कराया है.

मंगलवार की सुबह 10 बजे किचन में दो युवक सूरज और नसीम सिलेंडर बदलने का काम कर रहे थे. वे गैस पाइप जोड़ ही रहे थे कि सिलेंडर ब्लॉस्ट हो गया. जिससे दोनों ही युवक गंभीर रूप से झुलस गये. इसमें नसीम को गंभीर चोंटे आई हैं. उसके सिर, हाथ व पेट बुरी तरह से झूलस गये हैं.

जबकि सूरज को हल्की चोंटे आई हैं. ब्लास्ट इतना भयानक था की किचन का अस्बेस्टर छत उड़ गया. धमाके से आसपास के मकान दहल उठे. पहले तो लोग भूंकप के डर से घर से बाहर आये. बाद में पता चला कि सिलेंडर फटा है.

दोनों ही घायलों को जिला अस्पताल उपचार के लिए भर्ती कराया गया. जहां प्राथमिक उपचार के बाद बिलासपुर सिम्स रिफर किया गया.

घटना की सूचना मिलते ही तत्काल कोतवाली टीआई एमएम मिंज, सीएसपी एसएस पैकरा मौके पर पहुंचे. उन्होंने घटना स्थल जायज़ा लिया. रामपुर पुलिस ने हॉटल को सील कर जांच शुरू कर दी है.

Tags: , , , , , ,