कोरबा: बेबी एलिफेंट की संदिग्ध मौत

Monday, December 8, 2014

A A

हाथी का मृत शावक-कोरबा

कोरबा | अब्दुल असलम: छत्तीसगढ़ के कोरबा वनमंडल के करतला वन परिक्षेत्र के मदवानी के जंगल में बेबी एलीफेंट की संदिग्ध मौत हो गई. उल्लेखनीय है कि पिछले 6 माह के भीतर हाथियों के मौत का तीसरा मामला है. जैसे ही हाथी शावक की मौत की खबर कोरबा के वन विभाग के अधिकारियों को मिली तो हडकंप मच गया.

छत्तीसगढ़ के कोरबा वन विभाग के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे तथा वैधानिक कार्यवाही के बाद पशु चिकित्सकों द्वारा मृत हाथी का पीएम किया गया.

अभी तक हाथी की मौत किन हालात में हुई हैं, यह स्पष्ट नहीं हो पाया हैं हालाकि संभावना जताई जा रही हैं कि बीमारी और ठंड की वजह से हाथी की मौत हुई है. इधर ग्रामीणों के अनुसार हाथियों का दल रविवार की रात कलगामार से मदवानी के जंगल पहुचा था.

रविवार की देर रात हाथियो के चिंघाड की आवाज क्षेत्र के ग्रामीणों को सुनाई दिया था. वहीं, हाथी को भगवान गणेश का रूप मानकर श्रदा् दिखाते हुए लोगों द्वारा पूजा अर्चना भी किया गया. इधर वन विभाग के अधिकारियों की माने तो हाथियों का दल करतला वन परिक्षेत्र में कलगामार की तरफ से मदवानी पहुचे थे.

हाथी के मौत के बाद हाथियों का झुंड रायगढ़ की तरफ जाने की बात कही जा रही है. वही हाथी के शावक की मौत का सही कारण पीएम रिपोर्ट के बाद पता चल सकेगा.

Tags: , , , , ,