कोरबा में एटीएम से 64 हजार पार

Monday, October 20, 2014

A A

निगम कर्मी रामकुमार

कोरबा | अब्दुस असलम: छत्तीसगढ़ के कोरबा में एक व्यक्ति के एटीएम से 64 हजार रुपये निकाल लिये गये. ठगों ने अपने आप को मुंबई से बैंक मैनेजर बताकर रामकुमार का एडीएम नंबर तथा उसका पिन पूछ लिया. जैसे ही निगम कर्मी रामकुमार ने अपना अपना पिन नंबर बताया उसके मोबाईल पर एटीएम से पैसे निकाले जाने की जानकारी आने लगी.

हैरत की बात है कि छत्तीसगढ़ के औद्योगिक नगरी कोरबा में पुलिस और बैंकों द्वारा लाख जागरुकता अपील के बावजूद लोग ठगी के शिकार हो रहे हैं. मामला कोरबा के मानिकपुर क्षेत्र में 64 हजार रुपये की ठगी का हैं. निगम कर्मी रामकुमार के मोबाईल पर कॉल आया तथा फोन करने वाले ठग ने रामकुमार को अपने आप को मुंबई से बैंक मैनेजर बताते हुये कहा कि आप के दो खाते हैं उसका नंबर भी बता दीजिये क्योंकि उसका एटीएम ब्लाक हो गया है. उसके बाद ठग ने रामकुमार से उसके बैंक अकाउंट नंबर तथा उसके पिन नंबर की जानकारी ले ली बात करने के दौरान ही रामकुमार के मोबाईल फोन पर रकम निकालने की एसएमएस आने लगा.

इसी तरह दो खातों से कुल 64 हजार रुपये कुछ ही मिनट में निकाल लिये गये. पीडित निगम कर्मी ने मानिकपुर पुलिस चौकी में शिकायत दर्ज कराया हैं. छत्तीसगढ़ पुलिस फोन करने वाले का पता लगाने में जुट गयी हैं वही बैंक की मदद से रकम निकालने वाले की जानकारी ली जा रही है.

Tags: , , , , , , , ,