ब्लैक संडे: सड़क हादसे में 4 मरे

Sunday, November 30, 2014

A A

सड़क हादसे में मौते

कोरबा | अब्दुल असलम: छत्तीसगढ़ के कोरबा में रविवार के दिन सड़क दुर्घटनाओं में चार जाने चली गई. कोरबा के उरगा में कोरबा-चांपा मार्ग के सरगबुंदिया में हाइवा और कार की आमने-सामने से भिडंत होने से खरसिया निवासी 55 वर्षीय राम कुमार राठौर सहित दो रिश्तेदारो की मौत हो गई.

घटना रविवार के दोपहर की है जब रविशंकर नगर निवासी डॉ. विक्रम राठौर के पिता खरसिया से उनसे मिलने कोरबा आ रहे थे जहां कार चला रहे डॉ. रितेश राठौर की मौके पर ही मौत हो गई वहीं, राम कुमार और एक परिजन की उपचार के लिये जिला अस्पताल ले जाते समय हो गई.

दूसरी घटना कोतवाली थाना क्षेत्र के सीतामणि की हैं जहां रामसागर पारा निवासी 30वर्षीय बिल्लू यादव कोरबा से उरगा की तरफ जा रहा था, सीतामणि के पास एक मिनी यात्री बस ने उसे कर मारते हुये कुछ दूर तक घसीटते हुये ले गई. जिससे बिल्लू यादव की मौके पर ही मौत हो गई.

हाईवा-डा्ईवर घटना के बाद से फरार हैं वहीं पुलिस ने बस को जब्त कर डा्ईवर को गिरफ्तार कर लिया हैं.

गौरतलब है की छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में पिछले साल की तुलना में सड़क हादसे की संख्या बढ़ी है 11 माह में 187 लोगों की सड़क हादसे में मौत हो चुकी है. हादसे रोकने में प्रशासन नाकाम रहा है. इसके अलावा सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में लिए गए निर्णय पर अमल नहीं हो रहा. हर माह औसत 20 राहगीर की हुए मौत हो रही है.

Tags: , , , ,