मर्दापाल नक्सली मुठभेड़ की न्यायिक जांच

Saturday, May 23, 2015

A A

मर्दापाल नक्सली मुठभेड़

कोण्डागांव | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के कोण्डागांव के मर्दापाल में 22-23 अप्रैल 2015 की रात हुये नक्सली मुठभेड़ की जांच न्यायिक आयोग करेगा. कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी, धनंजय देवांगन के द्वारा मजिस्ट्रीयल जांच हेतु अनुविभागीय दण्डाधिकारी कोण्डागांव को नियुक्त किया गया है. नक्सल मुठभेड़ के संबंध में किसी भी प्रकार का दस्तावेज लिखित या मौखिक कथन दिनांक 03.06.2015 तक कार्यालय अनुविभागीय दण्डाधिकारी कोण्डागांव में कार्यालयीन समय में प्रस्तुत किया जा सकता है.

उल्लेखनीय है कि मर्दापाल क्षेत्र के ग्राम मटवाल में नक्सलियों की उपस्थिति की सूचना पर 22 अप्रैल 2015 को पुलिस पार्टी रवाना की गई थी. ग्राम मटवाल में रात्रि करीबन 2 बजे बाजार स्थल के समीप कुछ सशस्त्र माओवादी नक्सलियों ने पुलिस पार्टी पर अंधाधुध फायरिंग करना शुरु कर दिया जिसके जवाब में पुलिस पार्टी द्वारा भी आत्मरक्षार्थ जवाबी फायरिंग किया गया.

बाद में पुलिस पार्टी को भारी पड़ता देख नक्सली अपने साथियों के साथ जंगल एवं पहाड़ी का फायदा उठाकर भाग गये. पुलिस पार्टी द्वारा घटना का सर्चिंग करने पर एक नक्सली मृत पाया गया, मृत नक्सली की पहचान धरमू यादव उम्र 26 वर्ष निवासी टेमरुगांव थाना छोटेडोंगर जिला नारायणपुर मिल्ट्री कंपनी 6 सदस्य के रुप में किया गया. साथ ही नक्सलियों ़द्वारा फायरिंग किये गये स्थान से 3 नग एसएलआर खाली खोखा, 2 नग इंसास रायफल का खाली खोखा, 2 नग 303 रायफल का खाली खोखा भी प्राप्त हुआ.

Tags: , , ,