जोगी फिर हाशिये पर

Monday, June 15, 2015

A A

अजीत जोगी

रायपुर | संवाददाता: राहुल गांधी के छत्तीसगढ़ दौरे में अजीत जोगी फिर किनारे कर दिये गये. छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी को कोरबा क्षेत्र के मदनपुर में एसपीजी ने मंच पर नहीं जाने दिया. इस पर अजीत जोगी ने राहुल से शिकायत की. इसके बाद उन्‍हें मंच पर बैठाया गया.

भूपेश बघेल और अजीत जोगी में तनातनी कोई नई बात नहीं है. दोनों ही नेता एक दूसरे को सम्मानित कहते हुये भी एक-दूसरे के खिलाफ सार्वजनिक तौर पर आग उगलते रहे हैं.

राहुल गांधी के आज छत्तीसगढ़ दौरे में भी यह बात उभर कर सामने आई. आज जब राहुल गांधी मदनपुर पहुंचे तो राहुल के साथ मंच पर बैठने वालो की मिली सूची में जोगी का नाम नही था. इस वजह से उन्‍हें एसपीजी ने रोक लिया. जोगी बिलासपुर में भी स्वागत नही करने पहुंचे थे. वहां जोगी समर्थको ने राहुल के सामने जमकर नारेबाजी की थी.

उल्‍लेखनीय है कि प्रदेश संगठन की ओर से पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी को कोई जिम्मेदारी नहीं दी गई है. प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने राहुल गांधी के दो दिवसीय दौरे की जिम्मेदारी का बंटवारा किया, लेकिन किसी भी कार्यक्रम की जिम्मेदारी अजीत जोगी को नहीं दी गई. जबकि अजीत जोगी पिछले पांच दिन से राहुल गांधी के दौरे को लेकर जांजगीर-चांपा और कोरबा के दौरे पर थे.

राहुल गांधी के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए अजीत जोगी पहले ही मदनपुर पहुंच गए थे. प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने मदनपुर के कार्यक्रम का संयोजक टीएस सिंहदेव को बनाया है. इसमें कई सदस्यों को शामिल किया गया है, लेकिन विधायक अमरजीत भगत को भी कोई जिम्मेदारी नहीं दी गई है. इससे जोगी खेमे में भारी नाराजगी है.

इधर, मदनपुर के रास्ते में अमित जोगी की गाडी पलटी जिसमें पीएसओ घायल हो गया है.

Tags: , , , , ,