जांजगीर-चांपाबिलासपुर

हम देंगे किसानों को 2500/- MSP- जोगी

जांजगीर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के सुप्रीमो अजीत जोगी ने किसानों से 2500 रुपये समर्थन मूल्य देने का वादा किया है. रविवार को जांजगीर के कचहरी चौक पर आयोजित विशाल जनसभा को संबोधित करते हुये अजीत जोगी ने दावा किया है कि उनकी सरकार बनने पर किसानों को प्रति क्विंटल धान पर 2500 रुपये का न्यूनतम समर्थन मूल्य मिलेगा.

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ का निर्णय यहां की जनता छत्तीसगढ़ में ही ले. अजीत जोगी ने कहा कि जब तमिलनाडु, बिहार, पश्चिम बंगाल, ओडिशा में क्षेत्रीय दलों की सरकार बन सकती है तो छत्तीसगढ़ में क्यों नहीं बन सकती है.

सभा को संबोधित करते हुये अजीत जोगी ने कहा छत्तीसगढ़ में कोयला, हीरा, बाक्साइट, डोलोमाइट, लौह अयस्क तथा प्राकृतिक अयस्क प्रचुर मात्रा में मिलते हैं उसके बावजूद यहां के लोग गरीब हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि पिछले 13 सालों से छत्तीसगढ़ को अडानी, अंबानी जैसे लोग लूट रहे हैं.

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार बनने पर सारा पैसा जनता और राज्य के विकास पर खर्च होगा.

उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी पर तंज कसा कि चुनाव के पहले हर भारतीय के खाते में 15-15 लाख रुपये जमा कराने की बात करने वाले सरकार बनाने के बाद उससे मुकर गये. अजीत जोगी ने रमन सरकार पर कहा कि इन्होंने भी चुनाव के पहले किसानों को 2100 रुपये समर्थन मूल्य तथा 300 बोनस देने की बात की थी.

उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को लबरा नंबर एक तथा मुख्यमंत्री रमन सिंह को लबरा नंबर दो की संज्ञा दी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!