बेटी ने पेटी में छुपकर जान बचाई

Friday, August 12, 2016

A A

हाथी

जशपुर | समाचार डेस्क: छत्तीसगढ़ के जशपुर जिलें में एक आठ वर्षीया लड़की ने पेटी में छुपकर गुस्सैल हाथियों से अपनी जान बचाई. मामला छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के फरसाबहार तहसील के तुमला थाना क्षेत्र के भेलवा गांव का है. बुधवार की रात 12 बजे के करीब तीन हाथियों के दल ने बीबयूनूस टोप्पो के घर पर हमला कर दिया. हाथियों ने घर की दीवार को तोड़ दिया. इससे हुये शोरगुल में पूरा परिवार जाग गया तथा भागने के लिये रास्ता तलाश करने लगा. दरवाजे पर हाथी को खड़े देखकर बीबयूनूस का परिवार हाथी द्वारा तोड़े गये दीवान को फांदकर बाहर निकल गया.

इस आपा-धापी में बीबयूनूस की आठ साल की बेटी गुड़िया दीवार न फांद पाने के कारण घर में ही फंस गई. तब तक हाथी घर के अंदर आ पहुंचे थे. गुड़िया ने घर के कोने में रखी एक पेटी के अंदर अपने आप को कैद कर लिया. इस दौरान हाथी घर में रखे धान तथा अनाज को खाते रहे. हाथियों ने करीब तीन घंटे तक घर में उधम मचाया.

इस बीच बीबयूनूस तथा पड़ोसियों ने मशाल जलाकर तथा हल्ला करके हाथियों को भगाया. घर की तलाशी के दौरान गुड़िया पेटी में मिली. वह किसी तरह से एक छेद से सांस ले रही थी.

लोगों का शोरगुल सुनकर हाथी जंगलों की ओर भाग गये. इस तरह से आठ वर्षीया बेटी ने अपनी सूझबूझ का परिचय देते हुये पेटी में छुपकर अपनी जान बचाई वर्ना एक बड़ा हादसा हो सकता था.

Tags: , , , ,