छत्तीसगढ़: बड़ी आयकर चोरी पकड़ी गई

Monday, February 29, 2016

A A

भारतीय रुपया

कोरबा | अब्दुल असलम: छत्तीसगढ़ के रायपुर, कोरबा और रायगढ़ में आयकर विभाग की टीम ने एक साथ छापामार कार्यवाही से पूरे प्रदेश में हड़कंप मच गया है. शुक्रवार से भोपाल, रायपुर और कोरबा की सयुक्त टीम ने ठेकेदार, बिल्डर और सराफा व्यापारी के पांच से अधिक ठिकानो पर दबिश दे कर आयकर चोरी के मामले का बड़ा खुलसा किया है.

सूत्रों के मुताबिक 100 करोड़ से अधिक के आयकर चोरी का खुलासा हुआ है. कोरबा के ट्रांसपोर्ट नगर स्थित ठेकेदार सुशील अग्रवाल की मेसर्स एसके एंड कंपनी के दफ्तर की जांच आयकर विभाग की टीम ने रविवार की रात पूरी कर ली है. वही जमनीपाली स्थित प्री- सिसन इंजीनियरिंग के दो ठिकानो में सोमवार भी कार्यवाही जारी रहने की संभावना जताई जा रही है.

भोपाल के आयकर विभाग के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सुशील अग्रवाल ने 20 करोड़ रूपये सरेंडर किये है वहीं सराफा और एक अन्य ठेकेदार ने 54 करोड़ रूपये सरेंडर किये जाने की खबर है.

कोरबा साडा कॉलोनी जमनीपाली स्थित कार्यालय की जांच रविवार को भी जारी है. कंपनी के कार्यालय से आयकर विभाग को कई महत्वपूर्ण फाइलें मिली है. आयकर विभाग पिछले दस साल के कारोबार की फाइलें खंगालने के बाद आयकर विभाग को कई महत्वपूर्ण दस्तावेज हाथ लगे है. जांच टीम में आयकर विभाग के 25 से 30 अधिकारी शामिल है.

हालांकि आयकर विभाग के अधिकारी सामान्य सर्वे बता रहे है. बताया जा रहा है कि आयकर विभाग को लंबे समय से इन कंपनियों के संबंध में आयकर चोरी करने की शिकायत मिल रही थी. भोपाल स्थित आयकर आयुक्त के निदेश पर पूरी कार्यवाही जारी है.

Tags: , , ,