छत्तीसगढ़: IAS ने माफी मांगी

Tuesday, May 10, 2016

A A

डॉ. जगदीश सोनकर- आईएएस

रायपुर | संवाददाता: आईएएस जगदीश सोनकर ने फेसबुक पोस्ट के माध्यम से माफी मांग ली है. छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले के रामानुजगंज में एसडीएम के पद पर काबिज आईएएस डॉ. जगदीश सोनकर ने मरीजों के बेड पर जूते रखने को लेकर हुए विवाद के बाद माफी मांग ली है. सोनकर ने एक फेसबुक पोस्ट में सभी से बिना शर्त माफी मांगी है. पढ़िए उस पोस्ट का हिंदी अनुवाद….

ये पोस्ट एक माफीनामा है, मेरी उस तस्वीर के लिए जो अखबारों में छपी और इन दिनों सोशल मीडिया पर भी वायरल है. मैंने जो किया उस पर किसी भी तरह की सफाई नहीं दी सकती. मैंने जो किया वो अनजाने में हुआ लेकिन सचमुच मुझे ऐसा नहीं करना चाहिए था.

मैं जानता हूं कि मेरे इस कार्य से लोक सेवा और इसमें काम कर रहे लोगों की छवि को नुकसान पहुंचा है. मैं उन सब से भी माफी मांगता हूं. मैं मीडिया के उन लोगों, उन दोस्तों, अपने परिवारजनों और मेरे कार्य क्षेत्र से जुड़े लोगों को धन्यवाद भी देता हूं जो मेरे साथ खड़े रहे वो भी तब जब मेरे एक्ट को लेकर खूब बातें की गई. मैं उनलोगों का भी धन्यावाद करता हूं जिन्होंने सिर्फ एक तस्वीर को देखकर मेरे बारे में कोई विचार या धारना बनाने से पहले संयम बरता.

मैं आप सभी को ये विश्वास दिलाता हूं कि मैं हमेशा लोक सेवा के मूल सिद्धांत का पालन करूंगा जिसमें ईमानदारी, सत्यनिष्ठा, निष्पक्षता, विनम्रता, शिष्टता और शौर्य शामिल है. मैं पूरी कोशिश करूंगा कि एक अच्छे लोक सेवक और एक बेहतर इंसान के तौर पर खुद को आपके सामने पेश करूं. उन सब लोगों से माफी जिनकी भावनाओं को मैंने चोट पहुंचाया और उन लोगों का आभार जो मेरे साथ खड़े रहे. मैं सोशल मीडिया पर कभी-कभी ही आ पाता हूं, इसलिए पूरी घटना पर प्रतिक्रिया देने में देर हो गई.

Tags: , , ,