अदद 914 हाउस वाइफ का टेंडर!

Sunday, July 5, 2015

A A

सरगुजा

अंबिकापुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के सरगुजा स्थित सशस्त्र बल के 10वीं बटालियन को 914 ‘हाउस वाइफ’ चाहिये. इसके लिये बकायदा सरकारी टेंडर निकला है. टेंडर निकलते ही यह सोशल मीडिया में चर्चा का कारण बन गया. बाद में 10वीं बटालियन के अधिकारियों ने स्ष्पट किया कि ऐसा तकनीकी गड़बड़ी के कारण हो गया है. दरअसल, इसके ब्रकेट में सुई-धागा होना चाहिये था. अंग्रेजी में सुई-धागे जैसी जरुरत की चीजों का एक पैकेट होता है, जिसे ‘हाउस वाइफ पाउच’ कहा जाता है.

छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल की सिलफिली स्थित दसवीं बटालियन, जिला सूरजपुर के सेनानी द्वारा विभिन्न सामाग्रियों के क्रय को लेकर टेंडर क्रमांक 1, दिनांक 29 जून 2015 का प्रकाशन विभिन्न अखबारों में 3-4 जुलाई को जनसंपर्क के माध्यम से कराया गया है. इसमें विभिन्न सामाग्री के प्रदाय के लिए टेंडर 23 जुलाई तक जमा करने कहा गया है.

इस टेंडर के कंडिका क्रमांक 16 में हाउस वाईफ 914 नग का उल्लेख किया गया है. टेंडर प्रकाशित होने के बाद 914 हाउस वाईफ की आवश्यकता सुर्खियों में आ गई एवं सोशल मीडिया पर छा गई.

डीआर आंचला, सेनानी,दसवीं बटालियन ने कहा, “मुख्यालय से विज्ञापन प्रकाशन का प्रारूप आया था. इसके कंडिका क्रमांक 16 में हाउस वाईफ का जिक्र है, जिसके कोष्टक में सुई-धागा होना चाहिए था, जो तकनीकी त्रुटि के कारण छूट गया. विभिन्न सामाग्रियों के साथ सुई-धागा की आवश्यकता है, जिसके लिए टेंडर में हाउस वाईफ का जिक्र है.”

Tags: , , ,