हिताची, माईक्रोसाफ्ट छत्तीसगढ़ आयेंगी

Monday, May 25, 2015

A A

रमन सिंह

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ में दुनिया की दो दिग्गज कंपनिया हिताची तथा माइक्रोसाफ्ट निवेश कर सकती है. इसी सिलसिले में इन दोनों कंपनियों के उच्चाधिकारियों ने रायपुर में मुख्यमंत्री रमन सिंह के साथ सौजन्य मुलाकात की. हिताची साल्यूशन्स के गोल्बल सीईओ माइक गिलिश ने मुख्यमंत्री को बताया कि प्रदेश के इंजीनियरिंग कॉलेजों में उनकी कम्पनी द्वारा विद्यार्थियों के लिए नौ माह का प्रशिक्षण कार्यक्रम संचालित कर विद्यार्थियों को साफ्टवेयर क्षेत्र की आवश्यकता के अनुसार रोजगार के लिए बेहतर ढ़ंग से तैयार किया जा सकता है.

इनमें से कई विद्यार्थियों की कम्पनी द्वारा भर्ती भी की जाएगी. उन्होंने बताया कि शिक्षा, हेल्थकेयर, सुरक्षा, स्मार्टर गर्वेनेंस, पेयजल प्रदाय और सीवरेज ट्रीटमेंट के क्षेत्र में उनकी कम्पनी अपनी सेवाएं देने की इच्छुक हैं. उन्होंने इन क्षेत्रों में कार्य करने के लिए राज्य सरकार के साथ एमओयू करने का प्रस्ताव प्रस्तुत किया.

प्रतिनिधि मंडल में हिताची साल्यूशन्स इंडिया के चैन्नई स्थित सीईओ अनंत सुब्रमणियम, कम्पनी के कार्यकारी उपाध्यक्ष गेरी पीटरसन, रणनीतिक निदेशक मुरली और माइक्रो सॉफ्ट कंसल्टिंग सर्विसेज के दीपक किनी और रायपुर के उद्योगपति विजय कुमार गुप्ता शामिल थे.

मुख्यमंत्री ने प्रतिनिधि मण्डल को राज्य सरकार की नयी सूचना प्रौद्योगिकी नीति के तहत छत्तीसगढ़ में निवेश करने की इच्छुक कंपनियों को दी जा रही सुविधाओं के संबंध में जानकारी दी.

Tags: , , , ,