छत्तीसगढ़ में भारी वर्षा की चेतावनी

Tuesday, July 22, 2014

A A

बारिश

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ में अगले दो दिनों में भारी बारिश होने की चेतावनी दी गई है. छत्तीसगढ़ के मौसम विज्ञान केन्द्र ने अगले दो दिनों में 48 घंटों के दौरान छत्तीसगढ़ के कुछ स्थानों में अतिभारी और एक-दो स्थानों पर असाधारण भारी वर्षा होने की चेतावनी जारी की है.

छत्तीसगढ़ सरकार राजस्व और आपदा प्रबंधन विभाग ने सोमवार को मंत्रालय से इस बारे में मौसम विज्ञान केन्द्र की रिपोर्ट प्रदेश के सभी जिला कलेक्टरों को भेजकर उन्हें सतर्क रहने और आपदा प्रबंधन की अग्रिम तैयारी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं.

मौसम विज्ञान केन्द्र के निदेशक के अनुसार आज 21 जुलाई से कल 22 जुलाई को सवेरे साढ़े आठ बजे तक और 22 जुलाई से भी अगले चौबीस घंटों में यानी 23 जुलाई को सवेरे आठ बजे तक राज्य के कुछ स्थानों पर भारी वर्षा होने और एक-दो स्थानों पर अति भारी वर्षा होने की संभावना है.

छत्तीसगढ़ के मौसम विज्ञान केन्द्र लालपुर से यह भी जानकारी दी गयी है कि एक अवदाब उत्तर-पूर्व ओड़िशा और गांगेय पश्चित बंगाल के ऊपर आज 21 जुलाई को सवेरे तीन बजे ओड़िशा के बारीपदा से 50 किलोमीटर पूर्व में स्थित है. इस आधार पर मौसम विज्ञान केन्द्र ने छत्तीसगढ़ में अधिकांश स्थानों पर मध्यम से कुछ भारी वर्षा होने की चेतावनी दी है.

Tags: , , , ,