छत्तीसगढ़ में भारी वर्षा की संभावना

Monday, October 13, 2014

A A

बारिश

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ में 13-14 अक्टूबर को भारी वर्षा की संभावना है. गौरतलब है है कि राजधानी रायपुर के लालपुर स्थित मौसम विज्ञान केन्द्र ने छत्तीसगढ़ सरकार के राहत आयुक्त आज भेजे गए पत्र में बताया है कि इस तूफान के फलस्वरूप 13-14 अक्टूबर को छत्तीसगढ़ में अधिकांश स्थानों पर मध्यम से कुछ भारी वर्षा या गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. मौसम विज्ञान केन्द्र ने कहा है कि चक्रवात की यह चेतावनी 15 अक्टूबर को सुबह साढ़े आठ बजे तक वैध रहेगी.

इस दौरान 13 अक्टूबर को दक्षिण छत्तीसगढ़ में कुछ स्थानों पर भारी से अति भारी और कहीं-कहीं पर बहुत भारी वर्षा तथा उत्तरी छत्तीसगढ़ में कहीं-कहीं पर भारी से अति भारी वर्षा होने की संभावना है. छत्तीसगढ़ में 40 किलोमीटर से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलेगी, जो अधिकतम 60 किलोमीटर प्रति घंटे तक पहुंच सकती है. मौसम केन्द्र ने मंगलवार 14 अक्टूबर को भी छत्तीसगढ़ में कहीं-कहीं पर भारी से अति भारी वर्षा होने की संभावना व्यक्त की है.

उधर, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने समुद्री तूफान ‘हुदहुद’ के प्रभाव से छत्तीसगढ़ में भारी वर्षा की संभावना को ध्यान में रखकर राजस्व और आपदा प्रबंधन विभाग सहित सभी जिलों में कलेक्टरों और पुलिस अधीक्षकों को सावधानी मूलक उपाय सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं. डॉ. सिंह ने अधिकारियों से कहा है कि जन-जीवन की सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा जाए.

मुख्यमंत्री के निर्देशों के अनुरूप मुख्य सचिव विवेक ढांड ने सभी जिलों के लिए अलर्ट जारी कर दिया है.

Tags: , , , , , , , , ,