छत्तीसगढ़: गर्मी से बस में, दो चल बसे

Friday, May 29, 2015

A A

सूर्य की गर्मी

कांकेर | एजेंसी: छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी अब वाकई में जानलेवा होती जा रही है. सूबे के कांकेर जिले में गुरुवार को दो यात्रियों की बस में ही मौत हो गई. माना जा रहा है मौत का कारण भीषण गर्मी है. पखांजूर से भानुप्रतापपुर आ रही बस में सवार कापसी क्षेत्र के पीवी-56 निवासी 50 वर्षीय सत्यवान मंडल की सुबह 9 बजे अचानक मौत हो गई. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, मंडल गर्मी के चलते बस में अचानक बेहोश हो गया.

भानुप्रतापपुर के सब इंस्पेक्टर सुखराम पंत ने बताया कि कापसी निवासी यात्री बस में बेहोश गया, अस्पताल ले जाने के दौरान उसकी मौत हो गई. माना जा रहा है कि भीषण गर्मी के कारण उसकी मौत हुई है, हालांकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत की वजह स्पष्ट हो पाएगी.

उन्होंने बताया कि सत्यवान मंडल के पास मिले स्मार्टकार्ड व मोबाइल से उसकी पहचान हो सकी. परिजनों से संपर्क कर उन्हें भानुप्रतापपुर बुलाया गया. उनकी माजूदगी में ही पोस्टमार्टम कराकर शव उन्हें सौंप दिया गया.

परिजनों ने बताया कि मंडल पिछले कुछ दिनों से गले में दर्द से परेशान था. इलाज के लिए वह दल्ली राजहरा अस्पताल जाने के लिए निकला था. पुलिस इस घटना की रिपोर्ट दर्ज कर विवेचना कर रही है.

भीषण गर्मी से मौत की दूसरी घटना गुरुवार शाम 5.30 बजे हुई थी. केशकाल से कांकेर आ रहे पुसवाड़ा निवासी 46 वर्षीय काशीराम मरकाम की बस में ही मौत हो गई. बस स्टैंड पहुंचने पर जब उसके बेटे कमलेश मरकाम ने पिता को उठाना चाहा तो उसे मृत पाया. शव को बस से उतारकर पुलिस को सूचना दी गई.

कांकेर के सब इंस्पेक्टर आनंद कोमरा ने बताया कि बस में एक यात्री की मौत होने की खबर फैलते ही वहां भीड़ जमा हो गई. शाम होने के कारण शव का पोस्टमार्टम नहीं किया जा सका. पुलिस रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच कर रही है.

उन्होंने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही बस यात्री की मौत का कारण स्पष्ट हो पाएगा.

Tags: , , , ,