छत्तीसगढ़ में जारी है हर हर मोदी

Monday, March 24, 2014

A A

नरेंद्र मोदी-प्रधानमंत्री

रायपुर | संवाददाता: हर-हर मोदी का भाजपाई नारा छत्तीसगढ़ में जारी है. बनारस में हर-हर मोदी के बाद जब नरेंद्र मोदी ने पहले तो इस बात का खंडन किया कि उनके समर्थक हर-हर मोदी का नारा लगा रहे थे, उसके बाद कहीं जा कर नरेंद्र मोदी ने ऐसे नारे नहीं लगाने की अपील भाजा कार्यकर्ताओं से की. लेकिन छत्तीसगढ़ में हर-हर मोदी का नारा लगातार बुलंद किया जा रहा है.

दुर्ग लोकसभा क्षेत्र में तो बजाप्ता रथ बना कर उसमें भाजपा सांसद सरोज पांडेय की फोटो लगाई गई है और रथ का सबसे बड़ा नारा है-हर हर मोदी, घर घर मोदी. रविवार को पूरे दिन यह चुनावी रथ दुर्ग में घूमता रहा.

गौरतलब है कि द्वारकापीठ के शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती ने ‘हर-हर मोदी’ नारे पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत से आपत्ति जताई थी. शंकराचार्य की आपत्ति के बाद भाजपा ने कहा था कि ‘हर-हर मोदी’ नारा पार्टी का नारा नहीं है.

स्वरूपानंद सरस्वती ने कहा था कि ये नारे भगवान के लिए लगाए जाते हैं. “हर-हर मोदी’ से धर्म का अनादर होता है. व्यक्ति पूजा नहीं होनी चाहिए. हमने इसे लेकर मोहन भागवत से बात की है.

शंकराचार्य के बयान पर सफ़ाई देते हुए भाजपा की राष्ट्रीय प्रवक्ता निर्मला सीतारमन ने ट्वीट किया था कि’हर-हर मोदी’ हमारा नारा नहीं है. हमारा नारा है, ‘अब की बार, मोदी सरकार.

लेकिन भाजपा प्रवक्ता के उलट जब मेनका गांधी से पूछा गया कि क्या वो आगामी आम चुनाव में ‘हर-हर मोदी, घर-घर मोदी’ नारे का प्रयोग करेंगी तो उन्होंने कहा कि पीलीभीत में ‘हर-हर मेनका, घर-घर मेनका’ का नारा चलेगा.

हालांकि भाजपा प्रवक्ता निर्मला सीतारमन के खंडन के बाद नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि कुछ उत्साही समर्थक ‘हर-हर मोदी’ का नारा लगा रहे हैं. मैं उनकी भावनाओं का सम्मान करता हूँ लेकिन उनसे अनुरोध करता हूँ कि इस नारे का भविष्य में प्रयोग न करें.

Tags: , , , ,