छत्तीसगढ़: दादा ने किया पोती का रेप

Sunday, August 7, 2016

A A

मुरथल गैंग रेप

कुनकुरी | समाचार डेस्क: छत्तीसगढ़ के कुनकुरी के पास कोतबा में एक वहशी दादा द्वारा अपनी ही 12 वर्षीया पोती से अनाचार का मामला सामने आया है. मिली जानकारी के अनुसार आरोपी दादा पिछले छः माह से अपनी पोती को जान से मारने की धमकी देकर उसके साथ अनाचार कर रहा था.

मामलें तब सामने आया जब बच्ची बीमार पड़ गई. उसे कोतबा तथा बागबहार के डॉक्टरों को दिखाया गया परन्तु बच्ची को आराम न मिला. आखिरकार उसके परिजनों ने उसे कुनकुरी में लाकर डॉक्टरों को दिखाया. परन्तु वहां भी जांच करने से कोई बात नहीं बनी.

जब डॉक्टरों ने बच्ची से पूछताछ की तो उसने बाताया कि चार दिनों से उसका दादा लगातार उसके साथ अनाचार कर रहा है जिससे उसकी तबियत बिगड़ गई है.

पीड़िता की रिपोर्ट पर पुलिस ने पॉस्को एक्ट तथा रेप की धाराओँ के तहत जुर्म दर्ज कर लिया है.

पॉस्को एक्ट तथा सजा
प्रोटेक्शन ऑफ चिल्ड्रेन फार्म सेक्सुअल अफेंसेस एक्ट 2012 यानी लैंगिक उत्पीड़न से बच्चों के संरक्षण का अधिनियम 2012 है. इस एक्ट के तहत नाबालिग बच्चों के साथ होने वाले यौन अपराध और छेड़छाड़ के मामलों में कार्रवाई की जाती है. यह एक्ट बच्चों को सेक्सुअल हैरेसमेंट, सेक्सुअल असॉल्ट और पोर्नोग्राफी जैसे गंभीर अपराधों से सुरक्षा प्रदान करता है.

18 साल से कम उम्र के बच्चों से किसी भी तरह का यौन व्यवहार इस कानून के दायरे में आ जाता है. यह कानून लड़के और लड़की को समान रूप से सुरक्षा प्रदान करता है. इस कानून के तहत पंजीकृत होने वाले मामलों की सुनवाई विशेष अदालत में होती है.

Tags: , , , , ,