छत्तीसगढ़: एक रंग में दिखेंगे सरकारी कॉलेज

Tuesday, February 3, 2015

A A

पं. जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज रायपुर

रायपुर | एजेंसी: छत्तीसगढ़ में शीघ्र ही सभी सरकारी कॉलेज एक ही रंग के दिखाई देंगे. उच्च शिक्षा विभाग ने सभी सरकारी कॉलेजों को इस आशय के निर्देश जारी कर दिए हैं. साथ ही कॉलेज परिसर में स्वच्छता को लेकर विशेष जोर देने को कहा गया है.

उच्च शिक्षा विभाग के सचिव बी.एल. अग्रवाल ने कहा कि विभागीय समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने यह मंशा जताई थी. निर्देश में सरकारी कॉलेजों का रंग एक समान करने पर जोर दिया गया है. साथ ही स्वच्छता को लेकर सभी प्राचार्यो को निर्देश जारी कर दिए गए हैं.

उच्च विभाग द्वारा जारी निर्देश के तहत अब सभी सरकारी कॉलेजों में रंग-रोगन की तैयारियां शुरू होने जा रही हैं. साथ ही महाविद्यालय परिसर में पुताई, भवन, कक्षा और हॉस्टल की दीवारों को स्वच्छ रखने, टूट-फूट की मरम्मत कराने, छात्राओं के लिए अलग शौचालय बनाने, उसकी नियमित सफाई करवाने के साथ ही कैंटीन में रंग रोगन कराई जाएगी.

बताया जा रहा है कि उच्च शिक्षा विभाग के सचिव बी.एल. अग्रवाल ने सभी प्राचार्यो को स्वच्छता अभियान के दूसरे चरण की जानकारी देते हुए सात बिंदुओं का एक आदेश जारी किया है. जारी आदेश में कॉलेज परिसर के रंग रोगन के साथ ही उद्यान और वृक्षारोपण करने भी कहा गया है. इसके लिए जिला कलेक्टर से सहयोग की बात कही गई है.

Tags: , , ,