सरकारी अस्पतालों में वाटर कूलर-प्यूरीफायर

Tuesday, August 5, 2014

A A

अमर अग्रवाल

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के सरकारी अस्पतालों में वाटर कूलर, वाटर प्यूरीफायर लगेंगे ताकि मरीजों तथा उनके परिजनों को स्वच्छ पानी मिल सके. इसके अलावा अस्पतालों की सुरक्षा के लिये अग्निशमन उपकरण खरीदने की भी मंजूरी स्वास्थ्य मंत्री अमर अग्रवाल ने दी है. इन कार्यो को कराने के लिये छत्तीसगढ़ सरकार ने 8 करोड़ रुपये मंजूर किये हैं.

छत्तीसगढ़ के सभी सरकारी अस्पतालों में सुरक्षा की दृष्टि से कई निर्माण कार्य कराए जाएंगे. ये निर्माण कार्य जिला अस्पतालों, सिविल अस्पतालों और सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों में मुख्यमंत्री अस्पताल विकास निधि की राशि से होंगे. स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री अमर अग्रवाल ने सोमवार की शाम मंत्रालय में विभागीय अधिकारियों की बैठक लेकर इस निधि से लगभग 43 करोड़ रूपए के निर्माण कार्यो की मंजूरी दी.

बैठक में लिए गए निर्णय के अनुसार प्रत्येक जिला अस्पताल, सिविल अस्पताल और सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में टाइल्स लगाने के साथ-साथ बाउण्ड्रीवाल भी बनवाए जाएंगे. इसके लिए 35 करोड़ रूपए मंजूर कर निर्माण कार्यो का दायित्व छत्तीसगढ़ मेडिकल सर्विसेस कार्पोरेशन को सौंपने का निर्णय लिया गया.

Tags: , , , , , ,