BPL राज्य में गोल्फ कोर्स, भड़का विपक्ष

Friday, December 23, 2016

A A

नया रायपुर

रायपुर | संवाददाता: जिस छत्तीसगढ़ में करीब 40 फीसदी आबादी गरीबी की रेखा के नीचे रहती है वहां गोल्फ कोर्स बनाया जा रहा है. नया रायपुर में 170 करोड़ रुपयों की लागत से 138 एकड़ भूमि में गोल्फ कोर्स प्रस्तावित है. इसका विपक्षी दल विरोध कर रहें हैं.

कांग्रेस ने इसका विरोध करते हुये पूछा है कि राजधानी क्षेत्र के किसानों की भूमि का अधिग्रहण क्या इसी के लिये किया गया था. कांग्रेस ने इसे छत्तीसगढ़ की गरीब जनता के मुंह पर तमाचा करार दिया है.

कांग्रेस ने इसे विलासितापूर्ण संसाधनों को जुटाने के लिये किया गया जबरिया अधिग्रहण कहा है.

गौरतलब है कि शासन ने बुधवार को गोल्फ कोर्स विकसित करने के लिये सिल्वर ग्लेड्स कंपनी को वर्क ऑर्डर दिया है.

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जोगी ने कहा है कि गोल्फ कोर्स का निर्माण छत्तीसगढ़ की जनता के साथ मजाक है. मुख्यमंत्री अपने धनवान दोस्तों को सौगात देना चाह रहे हैं.

जोगी कांग्रेस के प्रवक्ता ने आरोप लगाया कि नया रायपुर में पिछले 10 सालों से अरबों रुपये खर्च किये गये हैं परन्तु मुख्य मंत्री, मंत्री तथा आला अधिकारी रायपुर में ही रहते हैं. हर माह उनके परिवहन पर लाखों रुपये का खर्च आता है.

उधर, शासन ने गोल्फ कोर्स पर स्पष्टीकरण देते हुये कहा है कि इसके निर्माण में 170 करोड़ रुपये लगेगा तथा जमीन का मूल्य 13 करोड़ रुपये है. पूरा 183 करोड़ रुपये निवेशक खर्च करेंगे.

इसके निर्माण में 400 लोगों को रोजगार मिलेगा तथा गोल्फ कोर्स बन जाने के बाद 200-300 लोगों को उसमें रोजगार मिलेगा. इसके बनने से पर्यटन तथा व्यवसाय को भी बढ़ावा मिलेगा.

रायपुर विकास प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि गोल्फ कोर्स का निर्माण आमोद-प्रमोद के लिये निर्धारित भूमि पर ही किया जायेगा.

Tags: , , , , , , ,