छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ के ‘रईस अफसर’ का तबादला

रायपुर | संवाददाता: सूखे छत्तीसगढ़ में ‘स्वीमिंग पूल वाले साहब’ का तबादला कर दिया गया है. #राजेश कुमार चंदेल वन मंडलाधिकारी, सुकमा वन मंडल, सुकमा को मुख्यालय में अटैच कर दिया गया है. उल्लेखनीय है कि सुकमा में इस वन विभाग के अफसर ने बिना किसी अनुमति के सरकारी बंगले में 10 लाख रुपयों का स्वीमिंग पूल बना लिया था. एक तरफ छत्तीसगढ़ सूखे की चपेट में था तो वन विभाग का यह ‘रईस’ अपने बंगले में ठंडे पानी में गोते लगा रहा था.

एक तरफ छत्तीसगढ़ के लोग पानी के लिये तरस रहे थे तो यह महाशय अपने बंगले में हजारों लीटर पानी को नहाने के लिये इस्तेमाल कर रहे थे. कहते हैं कि भ्रष्ट्राचार का पैसा इसी तरह से ‘रईसी’ में उड़ा दिया जाता है. मेहनत के पैसों से तो रोटी-कपड़ा और मकान का जुगाड़ करते-करते आदमी बूढ़ा हो जाता है.

गौरतलब है कि इसी अधिकारी के मरवाही स्थित मकान में एंटी करप्शन ब्यूरो ने छापा मार कर आय से अधिक संपत्ति का खुलासा किया था. अब छत्तीसगढ़ विधानसभा के मानसून सत्र के पहले इस अधिकारी को वन विभाग के रायपुर मुख्यालय में अटैच कर दिया गया है.

सरकारी निवास में बिना किसी अनुमति के इस तरह से स्वीमिंग पूल बनाना पूरी तरह से गैर-कानूनी है. छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि भ्रष्ट्राचार के पैसे से इस स्वीमिंग पूल का निर्माण करवाया गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!