छत्तीसगढ़बस्तर

छत्तीसगढ़: पांच माओवादी ढ़ेर

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के बस्तर में पांच कथित माओवादी मारे गये हैं. पुलिस का कहना है कि इनके पास से हथियार भी बरामद हुये हैं. घटना शनिवार सुबह की नारायणपुर की है. पिछले तीन दिनों में बस्तर में मारे गये माओवादियों की संख्या 11 हो गई है.

मिली जानकारी के अनुसार नारायणपुर जिले में डीआरजी के जवानों को जंगलों में माओवादियों के छुपे होने की जानकारी मिली थी. जिसके बाद डीआरजी की टीम को रवाना किया गया.

सुबह डीआरजी के जवानों ने पांच कथित माओवादियों को मार गिराया. इसके अलावा, कुछ नक्सलियों के घायल हो जाने की भी खबर है. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि माओवादी अपने साथ कुछ घायल या मारे गये माओवादियों का शव भी ले कर भागने में सफल हुये हैं.

नारायणपुर के एसपी अभिषेक मीणा के अनुसार नारायणपुर और कोंडागांव ज़िले की सीमा पर तुसपाल-बेचा किलम के जंगल में यह मुठभेड़ हुई, जिसके बाद मौके से पांच माओवादियों के शव बरामद किये गये हैं.

एसपी मीणा का कहना था कि मारे गये माओवादियों की पहचान माओवादियों की 6 नंबर मिलिट्री कंपनी के सदस्य के तौर पर हुई है.

एक गैर-सरकारी संगठन के आंकड़ों के अनुसार इस साल 13 नवंबर तक छत्तीसगढ़ में 111 माओवादी मारे गये हैं. इसके अलावा माओवादियों से मुठभेड़ में सुरक्षाबलों के 34 जवान तथा माओवादी हिंसा में 35 नागरिक मारे गये हैं.

पिछले 11 सालों में छत्तीसगढ़ में अति-वामपंथी हिंसा एवं मुठभेड़ में 861 माओवादी, 904 सुरक्षाबलों के जवान तथा 737 नागरिक मारे गये हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!