फातिमा का हत्यारा प्रेमी गिरफ्तार

Monday, May 30, 2016

A A

फातिमा सिद्दिकी-कोरबा

रायपुर | समाचार डेस्क: रायपुर में रहने वाली कोरबा मूल की फातिमा सिद्दिकी की हत्या का आरोपी वकील शोएबुद्दीन अहमद खान न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है. रविवार को पुलिस ने आरोपी शोएबुद्दीन अहमद खान को न्यायालय में पेश किया था. पुलिस ने वह पत्थर भई जब्तकर लिया है जिससे फातिमा के सिर, मुंह तथा चेहरे पर जानलेवा वार किया गया था. फातिमा सिद्दिकी रायपुर के अंबुजा मॉल के सुरक्षा कंट्रोल रूम की मैनेजर थी.

पुलिस ने फातिमा पर वार करने वाले पत्थर के अलावा फर्जी सिम कार्ड, मोबाईल तथा खून लगी कार भी बरामद कर ली है. फातिमा के शॉर्ट पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार उसके सिर, चेहरे तथा मुंह पर दर्जभर वार किये गये थे जिससे उसकी मृत्यु हो गई.

फातिमा कोरबा की रहने वाली थी. 24 मई को चिरमिरी जाने के लिये उसने मॉल से छुट्टी ली थी. उसी समय शोएब उसे रिसीव करने मॉल आया था. वहां से दोनों धरसींवा चले गए. वहां ढाबा में खाना खाया. उसके बाद शोएब कार को विधानसभा रोड में ले गया. वहां खेत के पास अंधेरे में गाड़ी रोकी. उसके बाद खेत से पत्थर उठाकर लाया और युवती पर हमला कर दिया.

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आरोपी वकील शोएबुद्दीन अहमद खान फातिमा द्वारा लगातार शादी के लिये दबाव बनाने के कारण उससे परेशान था. इसी कारण उसने फातिमा से छुटकारा पाने के लिये उसकी हत्या कर दी थी. बताया जा रहा है कि फातिमा ने शोएबुद्दीन अहमद खान के घर पहुंचकर शादी के हंगामा भी किया था.

शोएबुद्दीन अहमद खान मूलत: नागपुर का रहने वाला है. चार साल पहले उसने रायपुर के शांतिनगर में किराये का मकान लिया था. रायपुर में रहते हुये ही शोएब की पहचान फातिमा से हुई थी. फातिमा ने एमबीए की पढ़ाई की थी और उसके बाद मॉल में काम कर रही थी.

फातिमा ने शोएबुद्दीन अहमद खान की मां को प्रेम संबंधों के बारें में जानकारी भी दी थी. जिससे शोएबुद्दीन अहमद खान के घऱ में तनाव बढ़ गया था. मिली जानकारी के अनुसार शोएबुद्दीन अहमद खान ने कार में फातिमा के सिर पर पत्थर से कई वार किये थे. उसके बाद उसे प्लास्टिक में लपेटकर खेत में फेंक दिया था.

उसके दूसरे दिन शोएबुद्दीन अहमद खान ने पुलिस तथा परिवार वालों को गुमराह करने के लिये मोबाईल फोन से फिरौती की रकम मांगी ताकि मामला अपहरण का बन जाये.

उधर फातिमा के घर वालों का कहना है कि शोएबुद्दीन अहमद खान उनकी बेटी से शादी करना चाहता था जिसके लिये उऩ लोगों ने इंकार कर दिया था. फातिमा भी भी उससे शादी करना नहीं चाहती थी. इसलिये शोएबुद्दीन अहमद खान उस पर नाराज था. शादी से इंकार करने के कारण ही फातिीमा की हत्या की गई है.

Tags: , , , , , , ,