रमन मंत्रिमंडल का विस्तार होगा

Sunday, May 17, 2015

A A

रमन सिंह

रायपुर | एजेंसी: छत्तीसगढ़ में डॉ. रमन मंत्रिमंडल का बहुप्रतीक्षित फेरबदल अब लगभग तय माना जा रहा है. मुख्यमंत्री ने रविवार को दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात कर नामों की सूची पर चर्चा की.

इधर, नई राजधानी स्थित महानदी भवन में कुछ संसदीय सचिवों व रमन सिंह सरकार के पूर्व मंत्रियों के बंद पड़े कमरों को खुलवाकर उसकी सफाई शुरू की गई है. इन कमरों को 18 मई तक ठीकठाक करने का निर्देश दिया गया है.

भाजपा सूत्रों के मुताबिक, मुख्यमंत्री रमन सिंह 18 मई की शाम दिल्ली से लौटेंगे और उसी के बाद मंत्रिमंडल का पुनर्गठन किया जाएगा.

डॉ. रमन सिंह सरकार की तीसरी पारी में निर्धारित संख्या के मुकाबले तीन कम मंत्री बनाए गए थे. वहीं एक भी संसदीय सचिव को शामिल नहीं किया गया था. काफी दिनों से मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चा होती रही है.

छत्तीसगढ़ शासन के एक अधिकारी के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 9 मई को रायपुर पहुंचे थे, मुख्यमंत्री ने उनसे मंत्रिमंडल विस्तार के बारे में चर्चा की थी. वहीं प्रदेश के संगठन प्रमुख सौदान सिंह तथा प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक से भी उनकी चर्चा हो चुकी है.

चर्चा यह भी है कि वर्तमान मंत्रिमंडल में शामिल दो मंत्रियों को ‘ड्रॉप’ किया जाएगा और कुल पांच नए मंत्रियों को मंत्रिमंडल में शामिल किया जाएगा.

सूत्रों की मानें तो चार-पांच संसदीय सचिव भी बनाए जा सकते हैं. स्वास्थ्य, खाद्य, पर्यटन और शिक्षा जैसे विभागों के मंत्रियों के विभागों में फेरबदल की संभावना है.

Tags: , , , ,