हाथियों ने चीनी नागरिक को मार डाला

Monday, September 7, 2015

A A

हाथी

रायगढ़ | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में जंगली हाथियों ने एक चीनी नागरिक ज़ैंड कूई ताओ को कुचल कर मार डाला. इसके अलावा हाथियों के हमले में एक चीनी नागरिक घायल भी हुआ है. फिलहाल चीनी नागरिक का पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव को चीन भेजे जाने की व्यवस्था की जा रही है. पुलिस के अनुसार मृतक चीनी नागरिक घरघोड़ा की टीआरएन एनर्जी लिमिटेड में कार्यरत था.

उल्लेखनीय है कि रायगढ़ जिले के घरघोड़ा-छाल मार्ग पर इन दिनों टीआरएन एनर्जी रिसोर्स कंपनी का काम चल रहा है. इसी सिलसिले में चीन की कंपनी सीडब्ल्यूसी से इंजीनियरों को यहां बुलाया गया है. सोमवार की सुबह दो इंजीनियर मॉर्निग वॉक पर जंगल की ओर गए थे, जहां हाथी के हमले में एक इंजीनियर जहांग कीटाउ की मौत हो गई. ये दोनों इंजीनियर टीआरएन के हॉस्टल में रहते थे. ये हॉस्टल जंगल से लगा हुआ है. घटना के संबंध में वन परिक्षेत्राधिकारी सी.आर. राठिया ने कहा कि मॉर्निग वॉक पर निकले इंजीनियर की हाथी के हमले से मौत हो गई.

वहीं रायगढ़ के पुलिस अधीक्षक डॉ. संजीव शुक्ला का कहना है कि सुबह लगभग 6 बजे चीनी नागरिक इंजीनियर जहांग कीटाउ और उसके एक साथी सुबह मार्निग वॉक पर निकले थे, जहां जंगल से भटके एक हाथी ने इन दोनों को दौड़ाया. इसमें जहांग कीटाउ गिर गया और उसे हाथी ने रौंद दिया.

गौरतलब है कि इन दिनों छत्तीसगढ़ के सरगुजा, कोरबा, जशपुरनगर में हाथियों का उत्पात लगातार है. शनिवार की रात बतौली विकासखंड, सरगुजा में हाथियों ने मंगारी गांव में कई एकड़ गन्ने की फसल को बर्बाद कर दिया. बताया जाता है कि हाथियों के झुंड में 42 हाथी शामिल हैं.

हाथियों के आतंक से ग्रामीण इन दिनों रतजगा करने को मजबूर हैं. वहीं कोतबा नगर पंचायत (जिला जशपुर) में शनिवार की रात जंगली हाथी ने 35 वर्षीय ग्रामीण बलभद्र राउत को कुचलकर मार डाला था.

Tags: , , , , , , , , , , ,