चुनाव आयोग ने लगवाये कैमरे

Thursday, November 7, 2013

A A

सीसीटीवी कैमरा

रायपुर | एजेंसी: इस बार चुनावी खर्चो को लेकर विशेष सख्ती दिखाई है, और निर्वाचन के लिए निर्धारित व्यय से अधिक खर्च न हो इस पर कड़ी निगरानी की व्यवस्था की है. खर्चो के मामले में प्रत्याशियों पर नजर रखने के लिए पहले तो उनके घर और दफ्तर के बाहर सीसीटीवी लगाए गए, पर अब प्रत्याशियों द्वारा जिन स्थानों पर शराब या भोजन के पैकेट बांटे जाने की आशंका थी, उन स्थानों पर भी सीसीटीवी लगाने पर विचार किया जा रहा है.

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के दक्षिण विधानसभा क्षेत्र को चुनावी खर्चो के हिसाब से सबसे अधिक संवेदनशील माना गया है. इसीलिए यहां चुनावी खर्चो की विशेष निगरानी की व्यवस्था की गई है.

रायपुर दक्षिण के व्यय प्रेक्षक भवनलाल मीना ने बताया कि कुछ संवेदनशील इलाकों को चिन्हित किया गया है, जहां शराब व भोजन पैकेट बांटे जाने की पहले शिकायतें मिल चुकी हैं. उन्होंने बताया कि ऐसे सभी क्षेत्रों की विशेष निगरानी की जाएगी और जरूरत पड़ने पर सीसीटीवी भी लगाए जाएंगे.

गौरतलब है कि अभी तक रायपुर दक्षिण क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, कांग्रेस प्रत्याशी व महापौर किरणमयी नायक के साथ ही बहुजन समाज पार्टी प्रत्याशी के घर के बाहर भी सीसीटीवी लगाए गए हैं.

किरणमयी नायक का घर व दफ्तर साथ है, इसलिए उनके घर के बाहर ही कैमरा लगाया गया है. इसी तरह बृजमोहन अग्रवाल के घर के बाहर भी कैमरे से निगरानी की जा रही है. निर्वाचन आयोग के विश्वस्त सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार उड़नदस्ते की 20 टीमें बनाई गई हैं, जो दिन-रात की पालियों में प्रत्याशियों के घर के आस-पास उनकी गतिविधियों पर नजर रखने की व्यवस्था की गई है.

Tags: , , ,