पौधा बांटकर कर रहे चुनाव प्रचार

Thursday, December 18, 2014

A A

कोरबा चुनाव प्रचार

कोरबा | अब्दुल असलम: छत्तीसगढ़ के कोरबा में निर्दलीय पार्षद प्रत्याशी अमरनाथ अग्रवाल पौधा बांटकर चुनाव प्रचार कर रहें हैं. चुनाव के समय प्रत्याशी मतदाताओं को लुभाने का प्रयास करते है. चुनाव आयोग की नजरों से बचकर प्रत्याशियों द्वारा मुर्गा, शराब, शॉल, साड़ी सहित अन्य सामान बांटा जाना आम बात है. लेकिन नगरीय निकाय चुनाव में वार्ड क्रमांक 28 के निर्दलीय पार्षद प्रत्याशी अमरनाथ अग्रवाल ने प्रचार का अनोखा तरीका चुना है.

छत्तीसगढ़ में वृक्षारोपण को बढ़ावा देने की सोच के साथ पार्षद प्रत्याशी अमरनाथ वार्ड के घर-घर दस्तक देकर फूलों के पौधे बांट रहे है. मेरा वार्ड फूलों का वार्ड के नारे के साथ अमरनाथ अग्रवाल अच्छे को चुने सच्चे को चुने का प्रचार कर रहे है. लोगों को उनके प्रचार का तरीका काफी भा रहा है.

छत्तीसगढ़ के कोरबा के प्रत्याशी अमरनाथ अग्रवाल ने समय के साथ प्रचार का तरीका चुना है. ठंडी का मौसम बागबानी के लिए श्रेष्ठ माना जाता है. अधिकांश लोग बागबानी कर अपने आंगन को फूल-पौधों से सजाना पसंद करते है. जिसके कारण अमरनाथ अग्रवाल का यह चुनावी दांव सही पड़ता नजर आ रहा है. लोग उनके इस प्रचार अभियान को सराह रहे है.

अमरनाथ का कहना है की वार्ड क्रमांक 28 शिक्षित व विचारक लोगों का वार्ड है. वार्ड के लोग सकारात्मक सोच रखते है. जिसे देखते हुए मैंने वार्ड में हरियाली लाने व वृक्षारोपण को बढ़ावा देने की मंशा से पौधा बांटने का काम शुरू किया है. जिसे वार्ड के लोग सराह रहे है. लोग अपनी मनपसंद के पौधे भी उन्हें बताकर वहीं पौधे लेना पसंद कर रहे है.

वार्डवासियों का पर्यावरण प्रेम देखने को मिल रहा है.अमरनाथ ने बीजेपी से टिकट की मांग की थी लेकिन पार्टी ने टिकट नहीं दिया लिहाज़ा निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ने का मन बना लिया था.

Tags: , , , ,