आदेश- विद्यार्थियों को ‘सुल्तान’ दिखाओ !

Saturday, July 30, 2016

A A

'सुल्तान'-फिल्म

बिलासपुर | समाचार डेस्क: छत्तीसगढ़ के एक विकासखंड शिक्षा अधिकारी ने सलमान की फिल्म ‘सुल्तान’ दिखाने के लिये अनोखा आदेश जारी किया है. यह सलमान खान की वही ‘सुल्तान’ फिल्म है जो इन दिनों बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाये हुये है. इस फिल्म में सलमान खान पहलवान के किरदार में दिकाये गये हैं. जी हां, बिलासपुर के गौरेला के विकासखंड शिक्षा अधिकारी आरएल कुजूर ने सलमान की उसी फिल्म को लेकर सभी प्रायमरी, मिडिल तथा हाई स्कूल के प्राचार्यों को आदेश दिया है कि छात्र-छात्राओं को ‘सुल्तान’ फिल्म दिखा सकते हैं.

उन्होंने इसे विद्यार्थियों के लिये उच्च गुणवत्तायुक्त फिल्म करार दिया है. गौरतलब है कि यह फिल्म इन दिनों गौरेला के अन्नपूर्णा चित्र मंदिर में दिखाई जा रही है.

विकासखंड शिक्षा अधिकारी ने सभी प्राचार्यो को 28 जुलाई को जारी आदेश में कहा है कि स्कूल के बच्चों को दोपहर 12:00 बजे से 3:00 बजे का शो दिखा सकते हैं. जिसका पूर्व सूचना टाकीज वाले को तथा उनके कार्यालय को देने के लिये कहा गया है.

फिल्म ‘सुल्तान’ के टिकट दर प्राइमरी तथा मिडिल स्कूल के छात्र-छात्राओं के लियो बीस रुपये तथा हाई स्कूल वालों के लिये तीस रुपये रखी गई है.

इस आदेश की प्रतिलिपि जिला शिक्षा अधिकारी को भी प्रेषित की गई है. हालांकि, किसी शिक्षाप्रद फिल्म को स्कूली बच्चों को दिखाने की परंपरा पुरानी है जिससे उन्हें जीवन के लिये कुछ सीख मिल सके परन्तु सलमान की फिल्म ‘सुल्तान’ शिक्षाप्रद है यह पहली बार सुनने में आया है. सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि अभी तक किसी राज्य सरकार ने इसे टैक्स फ्री नहीं किया है और छत्तीसगढ़ सरकार ने तो किया ही नहीं है.

Tags: , , , , ,