सरल होगा ड्रायव्हिंग लायसेंस बनाना

Thursday, August 28, 2014

A A

ड्रायव्हिंग लायसेंस

रायपुर | संवाददाता: सितंबर माह से ड्रायव्हिंग लायसेंस बनवाना आसान हो जायेगा. इसके लिये न तो दफ्तर के चक्कर काटने पड़ेंगे और न ही दलाल के पास जाना पड़ेगा. राज्य शासन द्वारा छत्तीसगढ़ में ड्रायव्हिंग लायसेंस बनाने की प्रक्रिया का सरलीकरण किया जाएगा.

इसके लिए छत्तीसगढ़ के विभिन्न क्षेत्रों में शिविर किए जाएंगे और मोबाइल यूनिटों के माध्यम से ड्रायव्हिंग लायसेंस का निर्माण किया जाएगा. छत्तीसगढ़ के परिवहन मंत्री राजेश मूणत ने गुरुवार को मंत्रालय में परिवहन विभाग की समीक्षा बैठक में अधिकारियों को इस आशय के निर्देश दिए.

उन्होंने इसके लिए विस्तृत कार्य योजना तैयार कर आगामी माह से इसकी शुरूआत करने को कहा. राजेश मूणत ने सितम्बर माह में राजधानी रायपुर में पांच स्थानों पर शिविर लगाकर ड्रायव्हिंग लायसेंस बनाने के निर्देश दिए.

राजेश मूणत ने बैठक में अधिकारियों को यह भी निर्देशित किया कि प्रत्येक जिला परिवहन कार्यालयों में अधिकारी, कर्मचारियों के परिचय पत्र शीघ्र तैयार कराए जाएं, साथ ही यह भी सुनिश्चित करें कि कार्यालय में किसी भी व्यक्ति का अनाधिकृत रूप से प्रवेश न हो. इससे जनता को सरकारी आदमी की पहचान में आसानी होगी तथा दलालों पर कुछ हद तक लगाम लगाई जा सकेगी.

Tags: , , , , ,