छत्तीसगढ़: शादी का फसाना

Friday, July 10, 2015

A A

शादी की रस्म

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के धमतरी में प्रेम विवाह के चलते धारा 144 लगानी पड़ी. मामला बुधवार का है. धमतरी में अलग-अलग समुदायों के लड़का-लड़की के प्रेम विवाह के कारण ऐसा बवाल हुआ कि प्रसासन को धारा 144 लगानी पड़ी.

लड़की बुधवार को एसडीएम कार्यालय में अपना बयान दर्ज करवाने गई थी. जहां दो समुदायो के बीच नोंक-झोंक हो गई. बाद में नोंक-झोंक तनाव में बदल गया. मारपीट में कुछ लोग घायल हो गए हैं जिनका थाने में ही ऐंबुलेंस बुलाकर इलाज कराया गया. कुछ लोगों ने इसे साम्प्रदायिक रंग देने की कोशिश की परन्तु पुलिस तथा प्रसासन ने मामला धारा 144 लगाकर तथा भारी पुलिस बल तैनात कर बढ़ने नहीं दिया.

पुलिस बल तैनात करने और हालात पर काबू करने के लिए जिले के डीएम और एसपी खुद देर रात तक पैट्रोलिंग करते रहे. मामला शांत कराने और पूछताछ करने के लिए दोनों पक्ष के लोगों को थाने लाया गया है. मामले की जानकारी होने पर थाने के सामने भीड़ जुट गई.

मामला बढ़ता देख एएसपी, एसडीएम समेत अन्य अफसर भी मौके पर पहुंच गए. बताया जाता है कि भीड़ में शामिल कुछ शरारती तत्वों ने पत्थरबाजी शुरू कर दी और दोनों ओर से लोग लाठी-डंडे लेकर भिड़ गए. तनाव देखते हुए लोगों ने दुकानें भी बंद कर दीं.

Tags: , , ,