पिटाई से पुलिस कस्टडी में मौत

Saturday, September 17, 2016

A A

शव

बिलासपुर | समाचार डेस्क: छत्तीसगढ़ के मुलमुला में पुलिस कस्टडी में पिटाई से मौत हो गई है. पामगढ़ के मुलमुला थाने में पुलिस की कथित पिटाई से नरियरा निवासी सतीश कुमार नोरेगे की मौत हो गई है. मृतक के परिजन मुलमुला थाना प्रभारी के खिलाफ तत्काल एफआईआर लिखवाकर कार्यवाही की मांग कर रहे थे. पुलिस अधीक्षक अजय यादव ने मुलमुला थाना प्रभारी जितेन्द्र सिंह राजपूत को निलंबित कर दिया है.

मिली जानकारी के अनुसार नरियरा निवासी सतीश ने शनिवार शाम को नरियरा में एक फीडर की बिजली गुल कर दी थी. जिसकी शिकायत बिजली विभाग ने पुलिस अधिकारियों से की.

मुलमुला थाना प्रभारी ने सतीश को धारा 151 के तहत गिरफ्तार कर कथित रूप से पिटाई की. पिटाई से सतीश बुरी तरह से घायल हो गया. सतीश के जांघ व पैर में चोट के गंभीर निशान थे.

उसे गंभीर अवस्था में पामगढ़ के असपत्ल में भर्ती कराया गया जहां पर इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

युवक की मौत के बाद उसके परिजनों ने शव को एसडीएम ऑफिस के सामने रखकर चक्काजाम किया. मृतक के परिजन शाम छः बजे से रात आठ बजे तक सड़क पर शव रखकर पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते रहे.

मामले की सूचना पुलिस अधीक्षक अजय यादव को मिलने पर उन्होंने तत्काल प्रभाव से मुलमुला थाना प्रभारी जितेन्द्र सिंह राजपूत को निलंबित कर दिया.

Tags: , , , ,