दंतेवाड़ा में कांग्रेस का प्रदर्शन

Monday, June 29, 2015

A A

देवती कर्मा प्रदर्शन

दंतेवाड़ा | संवाददाता: दंतेवाड़ा में आज दिन भर प्रशासनिक ड्रामा चला, जिस पर जम कर राजनीति हुई. अफसरों की तनातनी के कारण कांग्रेस ने अब मंगलवार को दंतेवाड़ा बंद का आह्वान किया है.

दंतेवाड़ा की विधायक देवती कर्मा के साथ एक अफसर की कथित बदसलूकी को लेकर आज कांग्रेस ने प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारी विधायक देवती कर्मा समेत दूसरे कांग्रेसी जब रैली की शक्ल में कलेक्टर के कार्यालय पहुंचे तो कलेक्टर ने मेन गेट पर ताला लगा दिया. अफसर इस बात के लिये अड़े हुये थे कि केवल तीन लोग कलेक्टर कार्यालय के भीतर आ कर ज्ञापन सौंपेंगे.

अफसर अपने ही साथी के खिलाफ निकाली गई इस रैली से डरे हुये थे और इस बात पर अकड़े हुये भी. इसके चलते विवाद बढ़ता गया. विरोध में ढाई घंटे तक मेन रोड पर चक्काजाम रहा. अंततः कमिश्नर बस्तर दिलीप वासनिकर की सलाह पर कलेक्टर ने प्रदर्शन कर रहे कांग्रेसी नेताओं से पोर्च में मिलने की सहमति दी पर आधा घंटे बाद मिलने के लिए कहा.

नाराज कांग्रेसी नेताओं ने विधायक के नेतृत्व में ज्ञापन को आग लगा कर विरोध जताया. करीब तीन घंटे तक कलेक्टोरेट में हाई वोल्टेज ड्रामा चलता रहा. इस बीच जिला प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई. चूडियाँ और सिंदूर कलेक्टोरेट परिसर में फेंके गये. इस घटना से नाराज़ कांग्रेस पार्टी ने 30 जून को दंतेवाड़ा बंद का आह्वान किया है.

Tags: , , , , , , ,