ADJ की पत्नी ने खुदकुशी की?

Saturday, May 14, 2016

A A

फांसी

दंतेवाड़ा | समाचार डेस्क: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा की एडीजे की पत्नी रंजना दीवान की कथित आत्महत्या पर सवालिया निशान लग गया है. स्थानीय चिकित्सकों की टीम ने शामिल तीन महिला चिकित्सकों ने उनका पोस्टमार्टम करने से मना कर दिया था. चिकित्सकों ने पाया कि मृतका के बांह तथा कमर में इंजेक्शन लगाने के निशान पाये गये हैं.

पोस्टमार्टम से इंकार करने पर फोरेंसिक विभाग के चिकित्सकों को बुलाया गया. शुक्रवार को मृतका के मायका पक्ष के लोगों के आने के बाद शव का पोस्टमार्टम कराया गया. दोपहर को मृतका का अंतिम संस्कार दंतेवाड़ा में ही किया गया.

गुरुवार को मृतका ने रात नौ बजे कथित तौर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. मृतका के फांसी लगाये जाने के बाद करीब डेढ़ घंटे बाद पुलिस को सूचना दी गई थी.

मृतका के परिजनों का आरोप है कि सुसाइड नोट छुपा दिया गया है. मृतिका एडीपीओ ने ढाई साल पहले मानवेंद्र सिंह से प्रेम विवाह किया था. करीब दो साल से दोनों दंतेवाड़ा न्यायालय में पदस्थ हैं.

मृतिका रंजना दीवान के भाई राजीव दीवान ने मीडिया से चर्चा करते बताया कि उसकी बहन ने प्रेम विवाह किया था लेकिन घर वाले सहमत थे. पिछले एक साल से बहन अपने पति के व्यवहार से दुखी थी. इस संबंध में मां से अक्सर फोन पर चर्चा करती थी. दो दिन पहले भी चर्चा कर उसने अपनी परेशानी बताई थी तो मां ने घर आकर मामला सुलझाने की समझाइश दी थी.

Tags: , , , , , , , ,