बढ़ सकता है छत्तीसगढ़ में महंगाई भत्ता

Sunday, September 7, 2014

A A

रमन सिंह

रायपुर | एजेंसी: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने शनिवार को कहा कि केंद्र की तरह राज्य शासन के कर्मचारियों को भी महंगाई भत्ता देने पर विचार किया जा रहा है.

मुख्यमंत्री ने पत्रकारों को बताया कि केंद्र ने 7 प्रतिशत महंगाई भत्ता बढ़ा दिया है. अब छत्तीसगढ़ शासन भी इस पर विचार करेगा. वर्तमान में राज्य के शासकीय कर्मचारियों को 100 प्रतिशत महंगाई भत्ता दिया जाता है. केंद्र ने महंगाई भत्ता 7 प्रतिशत बढ़ाया है, इसलिए छत्तीसगढ़ के कर्मचारियों को भी 107 प्रतिशत महंगाई भत्ता दिए जाने पर छत्तीसगढ़ सरकार विचार करेगी.

मुख्यमंत्री ने बताया कि छत्तीसगढ़ शासन शिक्षा के गुणात्मक विकास पर प्रमुखता से ध्यान दे रहा है. यहां पर शिक्षा के प्रचार-प्रसार पर ध्यान दिया जा रहा है. साथ ही बच्चों में दक्षता एवं कार्यकुशलता बढ़ाने पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का दंतेवाड़ा जैसे नक्सली क्षेत्र के बच्चों से बातचीत करना छत्तीसगढ़ के लिए सौभाग्य की बात है. छत्तीसगढ़ के बच्चे प्रधानमंत्री का भाषण सुन सकें, इसके लिए विशेष प्रयास किए गए.

डॉ. सिंह ने कहा कि अंतागढ़ उपचुनाव में भाजपा की जीत निश्चित है. भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी भोजराज नाग रिकॉर्ड मतों से जीतेंगे. भाजपा के स्थानीय कार्यकर्ता चुनाव प्रचार के लिए सक्रिय हो गए हैं.

Tags: , , , , , , ,