रमन सिंह को घेर रही है कांग्रेस

Wednesday, November 6, 2013

A A

छत्तीसगढ़ कांग्रेस

रायपुर | एजेंसी: छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सत्ता पाने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है. इसी कड़ी में कांग्रेस मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह को घेरने की योजना बना रही है. सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस की रणनीति पर काम जोरों से चल रहा है. कांग्रेस अपने स्टार प्रचारक नेताओं की सभा राजनांदगांव में करवाकर अपने वोटरों को रिझाने की कोशिश में जुट गई है.

कांग्रेस इस बार सत्ता में वापसी के लिए हर संभव प्रयास करना चाहती है. पार्टी जानती है कि यदि सत्ता में वापस आना है तो बस्तर क्षेत्र की 12 सीटों पर उसे ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी. इसी के साथ कांग्रेस राजनांदगांव की छह सीटों पर भी अपनी नजर गड़ाए बैठी है.

कांग्रेस ने इस बार अलका मुदलियार को रमन सिंह के खिलाफ मैदान में उतारा है. कांग्रेस राजनांदगांव की सभा में जीरम घाटी में शहीद हुए नेताओं के जरिए सहानुभूति वोट की राजनीति भी करती दिखेगी. यहां कांग्रेस अपने राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी के जरिए वोटरों को साधने का प्रयास कोशिश करते नजर आएगी.

ज्ञात हो कि राहुल आठ नवंबर को राजनांदगांव में जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद कांग्रेस के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष व प्रदेश अभियान समिति के प्रमुख मोतीलाल वोरा भी अपनी सभाएं राजनांदगांव में करेंगे. राज्यसभा सदस्य मोहसिना किदवई, पूर्व मुख्यमंत्री व प्रदेश के चुनाव समन्वयक अजीत जोगी, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. चरण दास महंत के अलावा केंद्रीय मंत्री कुमारी शैलजा भी अलका के पक्ष में जनसभा को संबोधित करेंगी.

कांग्रेस प्रत्याशी अलका मुदलियार भी घर-घर घूमकर सहानुभूति वोट बटोरने का प्रयास कर रही हैं. अगर कांग्रेस के पक्ष में सहानुभूति लहर चली तो परिणाम कुछ भी हो सकता है.

Tags: , , ,