रमन राज में बेलगाम अधिकारी: कांग्रेस

Sunday, May 22, 2016

A A

छत्तीसगढ़ कांग्रेस

रायपुर | समाचार डेस्क: छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने एक प्रेस विज्ञप्त्ति के माध्यम से रमन सरकार पर गंभीर आरोप लगाया है. छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रवक्ता ने आरोप लगाया है कि रमन राज में अधिकारी बेलगाम हो गये हैं तथा भ्रष्ट्राचार से कमाये पैसे का प्रदर्शन कर रहे हैं. सुकमा डीएफओ के निवास पर स्विमिंग पुल के मामले को प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं मीडिया विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने मुख्यमंत्री रमन सिंह के जीरों टारलेंस के दावें के खोखलेपन का जीताजागता सबूत निरूपित किया.

उन्होंने कहा कि सुकमा के सरकारी आवास में बना स्विमिंग पुल जीरों टारलेंस की पोल खोलने के लिये काफी है. छत्तीसगढ़ में रमन राज में लोकतंत्र नहीं अधिकारी तंत्र और प्रशासनिक आतंकवाद फल-फूल रहा है.

कांग्रेस ने आरोप लगाया कि एक तरफ जहां पूरा प्रदेश, बस्तर और सुकमा जिला भीषण जल संकट की त्रासदी झेल रहा है, वहीं वनमंडल का डीएफओ सरकारी आवास में स्वीमिंग पुल पर डुबकी लगा रहा है.

ये वहीं सुकमा डीएफओ राजेश चंदेला है जिसके मरवाही स्थित निवास पर एसीबी ने छापा मार कर आय से साढ़े चार गुना अधिक संपत्ति का मामला दर्ज किया था.

छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने सुकमा के सरकारी आवास में बनाये स्वीमिंग पुल के मामले की उच्चस्तरीय जांच और कड़ी कार्यवाही की मांग की है.

कांग्रेस का कहना है कि किसी भी शासकीय आवास में बिना अनुमति व्यक्तिगत निर्माण कार्य नहीं कराया जा सकता. अगर यह व्यक्तिगत निर्माण कार्य है तो भ्रष्ट्राचार की कमाई से ही यह निर्माण हुआ है.

यदि सरकारी पैसों से यह निर्माण हुआ है तो मामला और भी गंभीर हो जाता है. कांग्रेस ने सुकमा डीएफओ द्वारा बनाये गये स्वीमिंग पुल पर हुये सरकारी पैसे या बाहरी स्रोत से ली गई रकम की जांच करने की मांग की है.

Tags: , , , ,